आजमगढ़ पब्लिक स्कूल से निकाली गई मतदान जागरूकता रैली

Youth India Times
By -
0
अपने बहुमूल्य मत का प्रयोग कर एक सुदृढ़ एवं शक्तिशाली राष्ट्र के निर्माण में अपना योगदान प्रदान करें-मोहम्मद नोमान, प्रबंधक

आजमगढ़। आज 11 मई को प्रातः 9 बजे आजमगढ़ पब्लिक स्कूल के प्रांगण से स्काउट गाइड के छात्रों के द्वारा एक मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई, जो रानी की सराय बाजार से होकर सोनवारा मोड़ तक गई। इस रैली का उद्देश्य जनता को अपने मताधिकार का प्रयोग कर एक सुसंगठित, सुरक्षित एवं सद्भाव पूर्ण राष्ट्र का निर्माण करना था। इस मतदान जागरूकता रैली को स्कूल की प्रधानाचार्या रूपल पांड्या और उप प्रधानाचार्या रूनाखान ने हरी झंड़ी दिखाकर इस रैली का शुभारंभ किया। इस रैली में स्काउट गाइड विंग के करीब 40 छात्रों ने भाग लिया। छात्रों ने ‘वोट का पर्व देश का गर्व, आपका वोट आपकी आवाज, चुनाव आयोग का है आह्वान, सबको करना है मतदान, जन गण मन का नारा है मतदान अधिकार हमारा है, मतदाता है भाग्य विधाता इत्यादि नारों तथा प्लेटकार्ड एवं बैनर के माध्यम से जनता को जागरूक किया और समस्त जनता को शत-प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित किया।
विद्यालय के प्रबंधक मोहम्मद नोमान ने मतदान के महत्त्व को समझाते हुए कहा कि अपने आस-पास के लोगों एवं परिजनों को शत-प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित करें तथा भयमुक्त व निष्पक्ष होकर बिना किसी भेद-भाव के मतदान केन्द्र पर जाकर अपने बहुमूल्य मत का प्रयोग कर एक सुदृढ़ एवं शक्तिशाली राष्ट्र के निर्माण में अपना योगदान प्रदान करें। विद्यालय की प्रधानाचार्या रूपल पांड्या ने अपने वक्तव्य में कहा कि हमारे देश में समय -समय पर चुनाव होते रहते हैं। लोकतंत्र को मजबूत बनाने में एक-एक वोट का बहुत ही महत्व होता है इसलिए खुद जाकर मतदान करें तथा दूसरों को भी प्रेरित करें। यह मतदान- जागरूकता रैली विद्यालय के स्काउट गाइड के प्रभारी मोहम्मद शाहिद के नेतृत्व में निकाली गई। इस अवसर पर विद्यालय के अध्यापक तथा छात्र-छात्राएं एवं समस्त कर्मचारियों ने निष्पक्ष होकर शत-प्रतिशत मतदान करने का दृढ़ संकल्प लिया।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)