राज्यसभा के टिकटों पर सपा में बवाल

Youth India Times
By -
0
पल्लवी पटेल ने खुल कर किया विरोध, किया यह एलान

लखनऊ। राज्यसभा के टिकटों को लेकर सपा में खुला विरोध सामने आया है। पूर्व कैबिनेट मंत्री व एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य ने पिछड़ों को उचित भागीदारी न दिए जाने का आरोप लगाते हुए सपा के राष्ट्रीय महासचिव के पद से इस्तीफा दे दिया है।
वहीं, सपा विधायक और अपना दल (कमेरावादी) की नेता पल्लवी पटेल ने पार्टी के राज्यसभा प्रत्याशी को वोट न देने का एलान कर दिया है। उनका कहना है कि समाजवादी पार्टी पीडीए के हकों के साथ न्याय नहीं कर रही है। इसलिए वह सपा को प्रत्याशियों को वोट नहीं देंगी। यह पूछे जाने पर कि इससे उनकी सदस्यता चली जाएगी। उन्होंने कहा कि मैंने कभी सदस्यता के लिए राजनीति नहीं की। हमेशा वंचितों की हित की राजनीति की है। उन्होंने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य एक कद्दावर नेता हैं और उन पर पार्टी के अंदर लगातार हमले बोले जा रहे हैं।
स्वामी प्रसाद ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को भेजे त्यागपत्र में राज्यसभा टिकट को लेकर सीधे कोई आरोप नहीं लगाया है, लेकिन कहा है कि डॉ. आंबेडकर व डॉ. लोहिया समेत सामाजिक न्याय के पक्षधर महापुरुषों ने 85 बनाम 15 का नारा दिया था। सपा इस नारे को लगातार निष्प्रभावी कर रही है।
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव हर राजनीतिक मंच पर भाजपा पर पिछड़े, दलितों व अल्पसंख्यकों की उपेक्षा का आरोप लगाते हैं। अब सपा विधायक पल्लवी पटेल ने ही अखिलेश पर पीडीए की उपेक्षा का आरोप लगा दिया है।
इसके पहले, मंगलवार को राज्यसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी की तरफ से तीनों उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल कर दिया है। इस मौके पर उनके साथ सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव व शिवपाल सिंह यादव भी मौजूद हैं। समाजवादी पार्टी ने अभिनेत्री जया बच्चन, पूर्व केंद्रीय मंत्री रामजी लाल सुमन और यूपी के पूर्व मुख्य सचिव आलोक रंजन को उम्मीदवार बनाया है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)