आजमगढ़: शोभा यात्रा के दौरान हुए विवाद में तीन गिरफ्तार

Youth India Times
By -
0
एक बांस का डंडा, दो लोहे की राड बरामद
शोभायात्रा में आमने-सामने आ गये थे 2 समुदाय, पुलिस फोर्स तैनात
आजमगढ़। जहानागंज पुलिस ने शोभायात्रा के दौरान हुए मारपीट के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी सगीर अहमद पुत्र जहीर अहमद निवासी बरहतीर जगदीशपुर, मो0 जाहिद पुत्र हाफिज इस्तियाक निवासी बरहतीर जगदीशपुर थाना जहानागंज व शहनवाज पुत्र नसीम निवासी बरहतीर जगदीशपुर थाना जहानागंज को कस्बा जहानागंज से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे 1 बाँस का डन्डा व 2 लोहे की राड (छड़) बरामद किया। गिरफ्तार आरोपियों का न्यायालय चालान कर दिया गया।
बताते चलें कि जहानागंज कस्बा में शोभायात्रा के मार्ग को लेकर अप्रिय स्थिति बन गई। यहां दो वर्ग आमने-सामने आ गए। हंगामा बढ़ने पर फोर्स के साथ एसपी सिटी और एडीएम प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर किसी प्रकार से स्थिति पर काबू पाया। बड़े-बुजुर्गों ने दोनों पक्षों को शांत कराया। इलाके में भारी फोर्स की तैनाती कर दी गई है। अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को लेकर जनपद आजमगढ़ में हाई अलर्ट रखा गया था। और शोभायात्रा के जुलूस को लेकर भी पुलिस पूरी तरीके से ऐतिहात बरत रही थी। इसी क्रम में जनपद के जहानागंज थाना क्षेत्र के मुख्य कस्बा में सोमवार की शाम को श्रीराम की निकल रही शोभा यात्रा के मार्ग को लेकर जमकर हंगामा हुआ।
बताया जा रहा है कि शोभायात्रा को अल्पसंख्यक बहुल इलाके बगईचा समेत अन्य मार्गों से निकालने का प्रयास हो रहा था। तभी दूसरे वर्ग के लोगों ने भारी संख्या में सड़क पर उतरकर शोभा यात्रा को रोक दिया और डीजे को बंद करा दिया गया। इस दौरान दोनों पक्ष के लोग आमने-सामने आ गए। शोभायात्रा को रोकने वालों के हाथों में लाठी डंडे देखकर मौके पर तैनात पुलिस प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। इस दौरान दोनों पक्ष आमने-सामने थे और पुलिस किसी प्रकार से हालात पर काबू करने की कोशिश कर रही थी। कई घंटे की मशक्कत के बाद दोनों वर्गों के गणमान्य नागरिकों को बुलाकर पुलिस ने बातचीत की और फिर शोभायात्रा को दूसरे मार्ग से ले जाने का निर्णय लिया गया। तब जाकर मामला शांत हो सका। एसपी सिटी शैलेंद्र लाल ने बताया कि जहानागंज थाना क्षेत्र के जहानगंज कस्बा में चौक के पास शोभा यात्रा निर्धारित रूट से निकालने को लेकर विवाद उत्पन्न हुआ। जिसमें दोनों पक्षों के 40 से 50 युवक आमने-सामने आकर विरोध करने लगे। मौके पर पुलिस ने पहुंचकर दोनों पक्षों को अलग किया। मौके पर एसपी सिटी और एडीएम प्रशासन राहुल विश्वकर्मा ने लोगों से वार्ता कर समझाया। ऐतिहातन अतिरिक्त फोर्स तैनात कर दी गई है। शोभायात्रा और भंडारे का कार्यक्रम सकुशल संपन्न हो चुका है, मौके पर शांति व्यवस्था कायम है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)