दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रहे साल्वर को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा

Youth India Times
By -
0
रिपोर्ट-संजीव राय
मऊ। जनपद मऊ के मुहम्मदाबाद गोहना में केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद सीबीएसई बोर्ड द्वारा आयोजित सीटेट परीक्षा में रविवार को प्रथम पाली में दूसरे की जगह परीक्षा दे रहा छात्र पकड़ा गया। इस संबंध में केंद्र व्यवस्थापक द्वारा दो छात्रों के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है। दर्ज मुकदमा के अनुसार मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली क्षेत्र के टेकई गांव स्थित बाबा कालूदास इंटर कॉलेज की प्रिंसिपल और केंद्र व्यवस्थापिका अर्चना कुमारी भारती ने दो लोगो के विरुद्ध कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है।
मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया है कि चंदौली जनपद के चक्रघट्टा थाना क्षेत्र के सोनवार गांव उनके निवासी मोहम्मद ताहिर पुत्र इरशाद दूसरे की जगह कूटरचित प्रवेश पत्र के आधार पर परीक्षा दे रहा था। जांच के दौरान पता चला कि मऊ जनपद के कोपागंज थाना क्षेत्र के चेरुईया निवासी पंकज यादव पुत्र रमाकांत के प्रवेश पत्र में कूट रचना कर ताहिर द्वारा परीक्षा दिया जा रहा है। चेकिंग के दौरान शंका होने पर मिलान किया गया तो मामला उजागर हुआ।
तहरीर पर पंकज यादव और मोहम्मद ताहिर के खिलाफ धोखाधड़ी, कूट रचना आदि की धाराओं में पुलिस ने सोमवार की देर रात मुकदमा दर्ज किया है आरोपी को जेल भेज दिया है। कोतवाली प्रभारी धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि केंद्र व्यवस्थापिका के तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी को जेल भेजे दिया गया है।
उपजिलाधिकारी हेमंत कुमार चौधरी से बात किया तो उन्होंने बताया कि पेपर साल्वर की सूचना पर मौके पर पहुँचे थे और साल्वर को पुलिस के हवाले कर दिया था पुलिस ने जाँच के बाद सही तथ्य पाए जाने पर जेल भेज दिया गया हैं।
Tags:

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)