आजमगढ़ : संग्राम के नेतृत्व में सड़क पर 'संग्राम'

Youth India Times
By -
0


3 किलोमीटर तक निकाली गई जनाक्रोश यात्रा
जनहित के मुद्दों पर सवाल करने पर दर्ज होता है मुकदमा : डॉ संग्राम यादव
रिपोर्ट : शिव शंकर

आजमगढ़। समाजवादी पार्टी के अतरौलिया विधायक संग्राम यादव के नेतृत्व में एक दशक से जर्जर अवस्था में पड़े अहरौला कप्तानगंज मार्ग को बनवाने को लेकर मड़ना बाजार से बस्ती भुजबल 3 किलोमीटर तक जनाक्रोश पद यात्रा निकाल विरोध प्रदर्शन किया गया। यात्रा में शामिल लोग 'अहरौला कप्तानगंज मार्ग बनाना है लोकतंत्र बचाना है, भाजपा को हटाना है, भाजपा सरकार निकम्मी है भाजपा सरकार बदलनी है' के नारे लगा रहे थे। हजारों की संख्या में करीब 1:30 बजे शुरू हुई यह यात्रा लगभग 2:30 बजे बस्ती भुजबल प्राथमिक विद्यालय के परिसर में पहुंची। जहां सपा के दिग्गज नेताओं का जमावड़ा हुआ और वहां पर लोगों ने भाजपा सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की। इसके साथ ही देश हित में लोकतंत्र को बचाने के लिए भाजपा सरकार को हटाने का लोगों से आह्वान किया।
अतरौलिया विधायक डॉ संग्राम यादव ने संबोधित करते हुए कहा कि यह एक छोटी सड़क है, यह जिले की इकलौती सड़क है जिसके लिए इतने संघर्ष किए जा रहे हैं, मैं विधायक हूं इस सड़क को बनवाने की बार-बार सदन में मांग उठाया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई अंततः मजबूर होकर मुझे सड़क पर उतरना पड़ा। उन्होंने भाजपा सरकार द्वारा चलाये जा रहे विकसित भारत संकल्प यात्रा पर जमकर कटाक्ष करते हुए कहा कि क्या यही विकसित भारत है, सड़क को लेकर 6 वर्षों से संघर्ष कर रहे हैं सरकार को यह दिखाई नहीं दे रहा है सिर्फ और सिर्फ विकसित भारत यात्रा के नाम पर प्रचार तंत्र चलाया जा रहा है।
उन्होंने भाजपा सरकार के तानाशाही रवैया पर हमला बोलते हुए कहा कि सड़क बनवाने की मांग करने पर भाजपा सरकार में लोगों पर मुकदमे दर्ज होते हैं जो इसी कप्तानगंज अहरौला मार्ग को बनाने की मांग करने पर लोगों के ऊपर हुए थे। सड़क पर लोग दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं, यहां जल मिशन चलाया जा रहा है सड़क और सीसी इंटरलॉकिंग तोड़कर लोगों को चलना दुश्वार कर दिया गया है। यह सरकार सिर्फ और सिर्फ उद्योगपतियों को सरकार बढ़ावा दे रही है, विकास के नाम पर प्रदेश की जनता को ठगा जा रहा है कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है। मैंने विधानसभा में सवाल उठाया तो जवाब जो मिला वह काफी निंदनीय है लोक निर्माण मंत्री के द्वारा जवाब दिया गया कि वित्तीय उपलब्धता के ऊपर निर्भर करता है यहां तक कि इसे लेकर 6 सालों से लोग सड़क पर भूख हड़ताल प्रदर्शन कर रहे हैं। अभी बीते शनिवार को दोपहर में इसी सड़क पर समदी गांव के पास एक हादसा हुआ, परिवार का इकलौता चिराग बुझ गया। सड़क पर चलने वाले व्यक्ति के साथ दुर्घटना हो रही है, इस पर पीडब्ल्यूडी विभाग पर कौन सी कार्रवाई सरकार कर रही है, अगर सरकार ने अभी इसे गंभीरता से नहीं लिया तो आने वाले समय में समाजवादी पार्टी सड़क से लेकर विधानसभा तक बड़ा आंदोलन चलाने को मजबूर होगी।
कार्यक्रम को समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व कैबिनेट मंत्री बलराम यादव, पूर्व कैबिनेट मंत्री चंद्रदेव राम यादव करैली, विधायक नफीस अहमद, विधायक बेचई सरोज, कमलाकांत राजभर, पूजा सरोज, एच एन पटेल, बृजलाल सोनकर, हरिकेश यादव, प्रभूदीन यादव, प्रमुख चंद्रशेखर यादव, हरिश्चंद्र यादव, रामपलट गुप्ता, जय प्रकाश यादव, बाबूराम यादव, बिंद्रेश यादव, राजाराम यादव, महेंद्र यादव,वर्मन यादव भारी संख्या में समाजवादी पार्टी से जुड़े लोग मौजूद रहे।


Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)