आजमगढ़: राजपथ पर एनसीसी के शौर्य का प्रदर्शन करेंगे 99 यूपी बटालियन आजमगढ़ के दो कैडेट

Youth India Times
By -
0
गणतंत्र दिवस परेड मे शामिल होना अत्यंत गर्व का विषय-ले0 डॉ0 पंकज सिंह
आजमगढ़। ज़ब समूचा देश 75 वें गणतंत्र के उल्लास में डूबा होगा तब ज़नपद के दो एन सी सी कैडेट्स सीनियर अंडर ऑफिसर अनुराग सिंह और गरिमा सिंह नई दिल्ली के राजपथ पर भारत के राष्ट्रपति और मुख्य अतिथि फ्रांस के राष्ट्रपति इमेनुएल फ्रेंको के साथ गणमान्य अतिथियों के समक्ष आजमगढ़ के सम्मान की कहानी लिख रहे होंगे।
इस वर्ष गणतंत्र दिवस पर आर डी सी यानि गणतंत्र दिवस परेड के लिए हुए राष्ट्रीय चयन में ज़नपद के श्री दुर्गा जी पी जी कॉलेज चंदेश्वर के दो छात्र जो 99 यू पी बटालियन एन सी सी के कैडेट हैं उनका चयन किया गया है । डी ए वी कॉलेज के सहयुक्त एन सी सी अधिकारी ले0 डॉ0 पंकज सिंह ने बताया कि गणतंत्र दिवस परेड मे शामिल होना अत्यंत गर्व का विषय होता है गत वर्ष डी ए वी के छात्र सतीश कन्नौजिया का चयन हुआ था इस वर्ष अनुराग और गरिमा ने 99 बटालियन और जनपद का मान बढ़ाया है । बटालियन के कमान अधिकारी ले0 कर्नल वी एस चुड़ावर्त औ सूबेदार मेजर रामस्वरूप चौहान तथा स्टॉफ ने हर्ष ज़ताते हुए दोनों कैडेटों को हार्दिक शुभकामनाएं दी और सफलता के इस क्रम को अनवरत जारी रखने का संकल्प लिया ।
दुर्गा जी पी जी कॉलेज के प्राचार्य प्रो0 संतोष कुमार सिंह और ए एन ओ प्रो0 इंद्रजीत ने इस उपलब्धि को जनपद के लिए गौरवशाली बताते हुए 99 यू पी बटालियन के प्रशिक्षण पद्धति की सराहना की जिसके कारण जनपद के कैडेट राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान स्थापित कर रहें हैं ।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)