आजमगढ़ पब्लिक स्कूल में वार्षिक एथलेटिक्स का आयोजन

Youth India Times
By -
0

शांति दूत का प्रतीक कबूतर उड़ाकर किया स्पर्धा का शुभारंभ
आजमगढ़। रानी की सराय स्थित आजमगढ़ पब्लिक स्कूल के विशाल प्रांगण में दिनांक 19 दिसम्बर को वार्षिक-एथलीट क्रीडा-प्रतियोगिता का आयोजन बड़े धूम-धाम से किया गया, कार्यक्रम के मुख्य अतिथि लोक अदालत के अध्यक्ष महफूज़ अली,एवं जीएसटी विभाग के अपर आयुक्त अय्यूब अली रहे। इसके अतिरिक्त शिब्ली कॉलेज के पूर्व प्राचार्य ग्यास असद खान, डॉ शफीउज्जमा, माननीय आरिफ नसीम, नफीस अहमद, वसीम बारी एवं नदीम अहमद खान आदि की उपस्थिति सराहनीय रही। विद्यालय के स्काउट गाइड छात्रों ने मार्च- पास्ट सलामी के साथ अतिथियों का स्वागत किया, तत्पश्चात विद्यालय गीत पर मुख्य अतिथि द्वारा ध्वजारोहण किया गया। इस कार्यक्रम का उद्घाटन ओलंपिक लौ प्रज्ज्वलन , बलून रिलीजिंग तथा मुख्य अतिथि द्वारा शांति दूत का प्रतीक कबूतर उड़ाकर खेल प्रतियोगिता के शुभारंभ की घोषणा की गई। इस मौके पर अतिथि महोदय के द्वारा समस्त प्रतिभागी छात्रों को क्रीड़ा शपथ भी दिलाई गई। विद्यालय प्रबंधक मोहम्मद नोमान ने पुष्पगुच्छ प्रदान कर मुख्य अतिथि का स्वागत किया एवं कार्यक्रम में उपस्थित सभी का कोटि-कोटि धन्यवाद किया , जिन्होंने अपना अनमोल समय प्रदान कर खेल प्रतिभागियों का उत्साह वर्धन किया।
विद्यालय की उपप्रधानाचार्या रूना खान ने मुख्य अतिथियों, प्रबंधक महोदय, प्रधानाचार्या एवं उपस्थित सभी अभिभावकों का स्वागत किया। वार्षिक खेल प्रतियोगिता में विभिन्न प्रकार के खेलों का आयोजन हुआ जिसमें नर्सरी, एल केजी, यू केजी, फर्स्ट और सेकेण्ड क्लास के बच्चों की ड्रील अत्यंत मंत्र मुग्ध करने वाली थीद्यकक्षा तीन से लेकर आठ तक के छात्रो ने योगा का प्रदर्शन कर स्वस्थ और निरोग रहने का संदेश दिया, इसके अंतर्गत खरगोश रेस, बलून बैलेंसिंग रेस, व्हीलबेरौ रेस, एलजी के छात्रों के द्वारा शंकु से मीनार बनाना, बॉल और बकेट रेस, क्लास नर्सरीके बच्चों के द्वारा किया गया जिसका सभी ने करतल ध्वनियों से स्वागत कर बच्चों का हौसला बढ़ाएंद्य स्कूल की जूनियर की छात्राओं ने कराटे का प्रदर्शन कर ‘महिला शक्ति’ का संदेश दिया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि जीएसटी विभाग के अपर आयुक्त अयूब खान ने ‘एक तंदुरुस्ती हजार नियामत’ ऐसा संदेश देकर सभी प्रतिभागियों को जीवन में खेल की महत्ता को बतलाया। खेल प्रतियोगिता के अंतिम चरण में जूनियर के छात्रों ने पिरामिड का प्रदर्शन किया जिसकी जमकर तारीफ की गई इस अवसर पर अभिभावकों के लिए भी विशेष खेल के रूप में लेमन रेस, बुक बैलेंसिग में भाग लेने का मौका मिला। इस प्रतियोगिता में प्रथम आने वाले अभिभावकों को पुरस्कृत कर उन्हें सम्मानित भी किया गया।
इस खेल प्रतिस्पर्धा में प्रथम ,द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले सभी प्रतिभागियों को अतिथि महोदय, विद्यालय प्रबंधक, प्रधानाचार्या, उप प्रधानाचार्या एवं अभिभावकों के द्वारा प्रमाण पत्र तथा मेडल प्रदान कर पुरस्कृत किया। कार्यक्रम के समापन में विद्यालय प्रधानाचार्या रूपल पांड्या ने कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों, अभिभावकों विद्यालय परिवार,एवं सभी शारीरिक प्रशिक्षकों का आभार व्यक्त किया एवं अपने संबोधन में कहा कि आप सभी ने अपना बहुमूल्य समय प्रदान कर कार्यक्रम को सफल बनाया। इस तरह की प्रतियोगिता छात्रों में अनुशासन, एकता की भावना विकसित करती है। इस कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के माध्यम से किया गया एवं काउंसलिंग मेंबर, स्पोर्ट्स टीचर ने स्कूल ध्वज को 2024 सीजन के मेजबानी के लिए प्रधानाचार्या को सौंप दिया। इस अवसर पर विद्यालय के सभी अध्यापक, अध्यापिकाएं,छात्र तथा सभी कर्मचारीगण भी उपस्थिति थे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)