शर्मनाक तस्वीर: नवविवाहिता के शव को चूहों ने कुतर डाला

Youth India Times
By -
0
चादर हटाते ही रिसने लगा खून, चेहरे पर घाव देख उड़े होश
झांसी। सरकार ने शवों को सुरक्षित रखने के लिए ललितपुर में आधुनिक पोस्टमार्टम गृह बनवाया है, लेकिन यहां भी शवों की बेकदरी हो रही है। रविवार रात को चूहों ने पोस्टमार्टम गृह में रखे एक नवविवाहिता के शव का चेहरा कुतर डाला। सोमवार सुबह जब परिजनों ने पोस्टमार्टम से पहले शव के ऊपर से चादर हटाई, तो चेहरे पर घाव देख लोगों के होश उड़ गए। घाव से खून रिस रहा था। शव की बेकदरी को लेकर परिजनों ने हंगामा किया। मामले में सीएमओ ने तीन सदस्यीय जांच कमेटी बनाई है। कोतवाली क्षेत्र के गांव खैलार निवासी अनुभा 22 ने शनिवार रात को फांसी लगाकर जान दे दी थी। सूचना पर पहुंची पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए नेहरू नगर स्थित आधुनिक पोस्टमार्टम गृह ले आई। यहां कर्मचारी ने शव को डीप फ्रीजर में न रखकर जमीन पर रख दिया था।
रविवार को विवाहिता के परिजनों के न आने के चलते पोस्टमार्टम नहीं हो सका। रविवार रात को चूहों ने विवाहिता के शव के चेहरे को कुतर डाला। शव के चेहरे पर बड़ा घाव हो गया सोमवार सुबह जब शव को पोस्टमार्टम से पहले परिजनों ने देखा तो घाव देख उनके होश उड़ गए। चेहरे पर हुए घाव से खून रिस रहा था। इसे लेकर परिजनों ने पोस्टमार्टम हाउस पर जमकर हंगामा किया। इसकी जानकारी मिलने पर अफसरों में हड़कंप मच गया है। सीएमओ डॉ. इम्तियाज अहमद ने मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन कर दिया है।
नवविवाहिता अनुभा की मौत को लेकर मायके पक्ष ने ससुरालीजनों पर दहेज की मांग पूरी न करने पर हत्या का आरोप लगाया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में अनुभा की मौत फांसी लगाने से होने की पुष्टि हुई है। सूत्रों के अनुसार, पुलिस के हाथ एक मोबाइल फोन लगा है। जिसमें अनुभा के फांसी लगाने का वीडियो है। पुलिस इस वीडियो को सार्वजनिक करने से बच रही है और इसे जांच में शामिल करने की बात कह रही है। ललितपुर में पांच साल पहले शुरू हुए आधुनिक पोस्टमार्टम हाउस में सात डीप फ्रीजर हैं। इनमें से मौजूदा समय में तीन फ्रीजर खराब पड़े हैं। यहां रोज चार से पांच शवों का पोस्टमार्टम होता है। ऐसे में चार डीप फ्रीजरों से काम चलाया जा रहा है। नवविवाहिता की मौत के मामले में कोतवाली पुलिस ने मां राधा पत्नी राजेंद्र यादव निवासी ग्राम पवा की तहरीर पर पति हृदेश यादव, सास श्रीबाई, जेठ शिवम, जिठानी शिवानी निवासी ग्राम मैलार व ननदेऊ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)