जिलाधिकारी के नेतृत्व में संपूर्ण समाधान दिवस तहसील सदर में संपन्न, कुल 104 शिकायतों में से 5 का हुआ तत्काल निस्तारण

Youth India Times
By -
0
बार-बार शिकायत के बावजूद शिकायत का निस्तारण न करने पर पूर्ति निरीक्षक को प्रतिकूल प्रविष्टि जारी करने के दिए निर्देश
रिपोर्ट-संजीव राय
मऊ। आज जिलाधिकारी अरुण कुमार के नेतृत्व में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन तहसील सदर में संपन्न हुआ। जनपद के अन्य तहसीलों में भी संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया।
तहसील सदर में संपन्न संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान कुल 104 शिकायतें आई, जिनमें से 5 शिकायतों का तत्काल निस्तारण किया गया एवं 3 शिकायतों के तत्काल निस्तारण हेतु मौके पर टीमों को भेजा गया। संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान कुल प्राप्त शिकायतों में सर्वाधिक राजस्व विभाग के 52,पुलिस विभाग के 25,ग्राम्य विकास विभाग से 17 तथा शेष अन्य विभागों से संबंधित थे। संपूर्ण समाधान दिवस पर जनसुनवाई के दौरान शिकायतकर्ता रविंद्र पुत्र श्री विश्वनाथ ग्राम देवकली बिशनपुर, विकासखंड कोपागंज द्वारा 2020 से राशन न मिलने, शिकायत करने पर राशन कार्ड से परिवार के सदस्यों का नाम काटने तथा इस संबंध में पूर्ति निरीक्षक शरद सिंह के समक्ष बार-बार शिकायत करने के बावजूद उसका निस्तारण न किए जाने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने पूर्ति निरीक्षक शरद सिंह को प्रतिकूल प्रविष्टि जारी करने के निर्देश दिए।
संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जन सुनवाई के दौरान जिलाधिकारी ने भूमि विवाद से संबंधित समस्त शिकायतों का पुलिस एवं राजस्व विभाग की संयुक्त टीम बनाकर मौके पर शिकायतों के तत्काल निस्तारण के प्रयास करने के निर्देश दिए।उन्होंने अधिकारियों को जन शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारित करने के भी निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि जन शिकायतों का निस्तारण शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता में है। अतः जन शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही पाए जाने पर संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
इसके अलावा शिकायतकर्ता के अनुरूप निस्तारण न होने की स्थिति में वाजिब कारणों से शिकायतकर्ता को अवगत करने के भी निर्देश जिलाधिकारी द्वारा दिए गए, जिससे शिकायतकर्ता संतुष्ट हो सके। संपूर्ण समाधान दिवस पर जन सुनवाई के दौरान पुलिस अधीक्षक श्री अविनाश पांडे, उप जिलाधिकारी सदर आनंद कनौजिया,तहसीलदार उमेश कुमार सिंह, सीओ सिटी शीतला प्रसाद पांडे सहित समस्त जनपद एवं तहसील स्तरीय अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।
Tags:

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)