आजमगढ़: महादेवी हायर सेकेंडरी स्कूल में दीपावली सेलिब्रेशन बड़े धूमधाम से मनाया गया

Youth India Times
By -
0

ऐसे आयोजन बच्चों की प्रतिभा को उभारने का काम करते हैं-डीपी मौर्य, प्रबंधक
आजमगढ़। महादेवी हायर सेकेंडरी स्कूल में दीपावली सेलिब्रेशन बड़े धूमधाम से मनाया गया। सेलिब्रेशन के दौरान नर्सरी से कक्षा दो तक के बच्चों के लिए कैंडल डेकोरेशन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें नन्हे मुन्ने बच्चों ने एक से बढ़कर एक कैंडल का डेकोरेशन कर सबका मन मोह लिया।
वहीं कक्षा तीन से लेकर पांच तक के बच्चों ने डेकोरेशन में प्रतिभाग किया, जिसमें एक से बढ़कर एक दीया को डेकोरेट किया एवं इको फ्रेंडली दिवाली मनाने का संदेश दिया। सेलिब्रेशन के अंत में कक्षा 6 से 12वीं तक के बच्चों ने रंगोली प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया, जिसमें प्रकृति बचाओ, महिला उत्पीड़न, जी20, मंगलयान 3 जैसे अनेक संदेशों को अपने रंगोली के रंगों के माध्यम से दिखाए।
विद्यालय के प्रबंधक डीपी मौर्य ने बताया आज हम लोगों ने यह प्रतियोगिता बच्चों के लिए इसलिए आयोजित की थी ताकि बच्चों के अंदर जो प्रतिभा है वह निकलकर सामने आए एवं उनके अंदर क्रिएटिव स्किल जैसे गुणों का विकास हो। बच्चों ने रंगोली के माध्यम से अनेकों संदेश जो दिया है वह काबिले तारीफ है मैं दीपावली की ढेर सारी शुभकामनाएं देता हूं और अपने विद्यालय के बच्चों को और सभी शिक्षक शिक्षिकाओं को बहुत-बहुत धन्यवाद देता हूं। सेलिब्रेशन के दौरान विद्यालय के प्रधानाचार्य रामनयन मौर्य व उप प्रधानाचार्य सुरेंद्रनाथ यादव ने सभी लोगों को दिवाली की ढेर सारी शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय कोऑर्डिनेटर आनंद मौर्य, एक्टिविटी इंचार्ज धीरेंद्र मोहन एक्टिविटी हेड शरद गुप्ता, किशन यादव, आरोही मोदनवाल, अजय यादव, रामचरण मौर्य, पद्मजा पाल, समीक्षा राय, साधना गुप्ता, वैशाली सिंह, प्रतिभा वर्मा ,प्रीति गुप्ता, प्रेमा यादव, आदित्य मिश्रा, रोहित विश्वकर्मा, सोनल सिंह, जूही राय, शुभांगी त्रिपाठी, संध्या यादव,निहारिका गुप्ता, पूजा राय प्रीति यादव अनामिका पांडे दीपिका सिंह प्रिया श्रीवास्तव प्रगति सिंह शिवांगी आनंद आदि लोगों का सराहनीय योगदान रहा।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)