जिलाधिकारी के नेतृत्व में संपूर्ण समाधान दिवस तहसील घोसी में संपन्न, कुल 79 शिकायतों में से 5 का हुआ तत्काल निस्तारण

Youth India Times
By -
0
जन शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए गुणवत्तापूर्ण ढंग से करे निस्तारण, लापरवाही पाए जाने पर होगी कड़ी कार्रवाई-जिलाधिकारी
रिपोर्ट-संजीव राय
MAU. आज जिलाधिकारी अरुण कुमार के नेतृत्व में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन तहसील घोसी में संपन्न हुआ। जनपद के अन्य तहसीलों में भी संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया।
तहसील घोसी में संपन्न संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान कुल 79 शिकायतें आई, जिनमें से 5 शिकायतों का तत्काल निस्तारण किया गया एवं 4 शिकायतों के तत्काल निस्तारण हेतु मौके पर टीमों को भेजा गया। संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान कुल प्राप्त शिकायतों में सर्वाधिक राजस्व विभाग के 57,पुलिस विभाग के 7,ग्राम्य विकास विभाग से 7 विद्युत विभाग से 6 तथा शेष अन्य विभागों से संबंधित थे।
संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जन सुनवाई के दौरान जिलाधिकारी ने भूमि विवाद से संबंधित समस्त शिकायतों का पुलिस एवं राजस्व विभाग की संयुक्त टीम बनाकर मौके पर शिकायतों के तत्काल निस्तारण के प्रयास करने के निर्देश दिए।उन्होंने अधिकारियों को जन शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारित करने के भी निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि जन शिकायतों का निस्तारण शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता में है। अतः जन शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही पाए जाने पर संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
इस दौरान उन्होंने समस्त शिकायतों का गुणवत्ता पूर्ण ढंग से निस्तारण करने को कहा। इसके अलावा शिकायतकर्ता के अनुरूप निस्तारण न होने की स्थिति में वाजिब कारणों से शिकायतकर्ता को अवगत करने के भी निर्देश जिलाधिकारी द्वारा दिए गए, जिससे शिकायतकर्ता संतुष्ट हो सके। संपूर्ण समाधान दिवस पर जन सुनवाई के दौरान पुलिस अधीक्षक श्री अविनाश पांडे, उप जिलाधिकारी सुमित सिंह, तहसीलदार डॉक्टर धर्मेंद्र पांडे, क्षेत्राधिकार घोसी सहित समस्त जनपद एवं तहसील स्तरीय अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।
Tags:

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)