पूर्व ब्लॉक प्रमुख की 11 करोड़ की संपत्ति कुर्क

Youth India Times
By -
0
दोहरे हत्याकाण्ड की साजिश रचने के हैं आरोपी
मुरादाबाद। शहर के चर्चित कुशांक और सीए श्वेताभ तिवारी हत्याकांड की साजिश रचने वाले मूंढापांडे ब्लॉक के पूर्व ब्लॉक प्रमुख ललित कौशिक, उसके परिवार, पार्टनर और उसकी पत्नी 11 करोड़ की संपत्ति जब्त की गई है। आरोपी ललित कौशिक ने अपनी पत्नी, भाई और बहन के नाम पर संपत्ति खरीदी थी। सिविल लाइंस पुलिस ने प्रशासनिक अधिकारी की मौजूदगी में ढोल बजवाकर मुनादी कराई है। सिविल लाइंस में एक मई 2023 को ललित कौशिक और उसके साथियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई की गई थी। जिसमें पुलिस की ओर से दावा गया गया था कि आरोपी ने अवैध धन से अपने, अपनी पत्नी, भाई विजय कुमार शर्मा, बहन, साले राजकुमार, पार्टनर कमलवीर और उसकी पत्नी खुशबू सिरोही, अपने सहयोगी खुशवंत उर्फ भीम, विकास उर्फ गुग्गू के नाम से भूमि, वाहन, मकान खरीदे हैं। इसके अलावा बैंक खातों में अवैध धनराशि जमा कराए हैं। इस मुकदमे की विवेचना मझोला थाना प्रभारी ने की। जांच में सामने आया है कि आरोपी ने अपना गिरोह बनाकर भौतिक एवं आर्थिक लाभ अर्जित करने के उद्देश्य से हत्याएं कराई हैं। ललित कौशिक के खिलाफ अलग अलग थानों में 16 केस दर्ज हैं।
जिसमें हत्या, अपहरण, दुष्कर्म समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज हैं। आरोपी ने अपने, अपनी पत्नी सुषमा, भाई विजय कुमार शर्मा, बहन गीता भारद्वाज, भांजे अभिषेक भारद्वाज, साला राजकुमार, पार्टनर कमलवीर, कमलवीर की पत्नी खुशबू सिरोही, सहयोगी खुशवंत उर्फ भीम, केशव सरन शर्मा, विकास उर्फ गुग्गू के नाम संपत्ति अवैध रूप से अर्जित की गई थी। इसके अलावा बैंक खातों में धन जमा कराया गया है। जिसका 11 करोड़ 3 लाख 60 हजार 433 रुपये हैं। बलरामपुर जेल में बंद हिस्ट्रीशीटर ललित कौशिक और उसके परिजनों के अलग-अलग बैंक में आठ बैंक खातों की जानकारी हुई। जिसके बाद पुलिस ने उन सभी बैंक खातों में जमा 29,34,952 रुपयों को गैंगस्टर एक्ट के तहत फ्रीज करने की कार्रवाई की है।
पुलिस की ओर गैंगस्टर एक्ट में की गई कार्रवाई में ललित कौशिक के पार्टनर कमलवीर की पत्नी खुशबू सिरोही के संपत्ति भी जब्त की है। पुलिस की ओर से दावा गया है कि ललित कौशिक ने पार्टनर की पत्नी के नाम पर संपत्ति खरीदी और बैंक खातों में भी रकम जमा की है। पुलिस ने खुशबू की 6 करोड़ 53 लाख 966 रुपये की संपत्ति जब्त की है। पुलिस ने पूर्व ब्लॉक प्रमुख ललित कौशिक के पार्टनर कमलवीर की भी संपत्ति पर जब्त की है। कमलवीर ने अपनी पत्नी के नाम पर संपत्ति खरीदी थी। बृहस्पतिवार को सिटी मजिस्ट्रेट किंशुल श्रीवास्तव और सीओ सिविल लाइंस अर्पित कपूर की देखरेख में यह कार्रवाई की गई। सीओ सिविल लाइंस अर्पित कपूर ने बताया कि प्रकाश एनक्लेब निवासी कमलवीर को अनुज चौधरी हत्याकांड में जेल में बंद है। कमलवीर ने ने अपनी पत्नी खुशबू सिरोही के नाम पर अगवानपुर में प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री कराई थी। इस प्रॉपर्टी पर एक हॉल तैयार किया गया थ। बृहस्पतिवार को डीएम के निर्देश पर इस हाल की कुर्की की गई। वहीं सील के बाद क्षेत्र में लाउडस्पीकर से अनाउंस करके लोगों को कुर्की के बारे में सूचित किया गया। कमलवीर मूलरूप से छजलैट के किशनपुर गांव निवासी है। वह शिक्षा विभाग में तैनात है और उसकी तैनाती मेरठ में बताई जा रही है।
सिविल लाइंस थाने में ललित कौशिक, केशव सरण शर्मा, भीम उर्फ खुशवंत सिंह के खिलाफ गैंगस्टर में कार्रवाई की गई थी। 11 करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त की गई है। सिटी मजिस्ट्रेट और सीओ सिविल लाइंस की मौजूदगी में मुनादी कार्रवाई है। - हेमराज मीना, एसएसपी मुरादाबाद

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)