हिस्ट्रीशीटर पर मेहरबान थानेदार लाइन हाजिर

Youth India Times
By -
0
चौकी प्रभारी को किया गया निलंबित

गोरखपुर। हिस्ट्रीशीटर लाल बाबू उर्फ ललकू यादव पर मेहरबान बड़हलगंज थानेदार कल्यान सिंह सागर को एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर ने लाइन हाजिर कर दिया। आरोप है कि थानेदार हिस्ट्रीशीटर की निगरानी नहीं कर रहे थे। साथ ही 24 अक्टूबर को मारपीट मामले में युवक की मौत में भी थानेदार ने लापरवाही बरती। वहीं पुलिस बूथ के शिलापट पर हिस्ट्रीशीटर का नाम लिखवाने के मामले में गगहा के गजपुर चौकी प्रभारी रुद्र प्रताप सिंह को निलंबित किया गया। रुद्र प्रताप पहले भी विवादों से घिरे रहे हैं। मोहद्दीपुर चौकी पर रहते हुए भी एक मामले में इन्हें निलंबित किया गया था।
23 अक्टूबर को गगहा थाना क्षेत्र के कराहकोल में एसपी दक्षिणी ने पुलिस बूथ का उद्घाटन किया था। इसके शिलापट पर सौजन्य से वाले स्थान पर हिस्ट्रीशीटर ललकू यादव का नाम लिखा था। इस मामले में उच्चाधिकारियों ने पूछताछ की और जांच शुरू करा दी। इसके बाद गगहा थानेदार ने आनन-फानन में ललकू को थाने पर बुलाया और आर्म्स एक्ट में मुकदमा दर्ज करते हुए जेल भेज दिया। उधर, जांच में गजपुर चौकी प्रभारी की भी संलिप्तता मिली। इसके बाद से एसएसपी ने कार्रवाई करते हुए रुद्र प्रताप सिंह को निलंबित कर दिया।
वहीं 24 अक्टूबर को बड़हलगंज के एक गांव में मुकदमे के सुलह करने का विरोध करने पर मनबढ़ों ने मारपीटकर गौतम को घायल कर दिया था। उपचार के लिए लखनऊ जाते समय रास्ते में उसकी मृत्यु हो गई थी। गौतम के स्वजन ने आरोप लगाया कि स्थानीय पुलिस उनकी मदद नहीं कर रही है। गुरुवार दोपहर में पोस्टमार्टम हाउस पर भी स्वजन ने हंगामा किया। एसडीएम और एसपी साउथ के आश्वासन पर वह शांत हुए। इस मामले में भी बड़हलगंज थानेदार की लापरवाही मिली। इसके अलावा बीते दिनों हुई अन्य घटनाओं में भी उनकी लापरवाही सामने आने पर एसएसपी ने लाइन हाजिर कर दिया।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)