मोहलत खत्म... आज से इस शहर में चलेगा बुलडोजर

Youth India Times
By -
0
ध्वस्त होंगी कई दुकानें, व्यापारी बेचैन


बदायूं। बदायूं के दातागंज कस्बे के अरेला मोहल्ले में शाहजहांपुर रोड पर सोमवार से बुलडोजर चलेगा। तहसील प्रशासन ने करीब एक सप्ताह पहले मोहल्ले के सभी दुकानदारों को रविवार तक का अल्टीमेटम दिया था। उन्हें बताया गया था कि रविवार तक सभी दुकानदार स्वयं अपनी-अपनी दुकानें तोड़ लें। इसके बाद सभी दुकानें ढहाकर सड़क चौड़ी कराई जाएगी। कार्रवाई को लेकर दुकानदारों में बेचौनी बढ़ी हुई है। कस्बे के अरेला मोहल्ले में करीब तीन सौ मीटर का दायरा काफी संकरा है। रास्ता इतना पतला है कि केवल एक ही समय में एक बड़ा वाहन गुजर सकता है। फिर उससे कोई कार या बाइक तक ओवरटेक नहीं कर सकती। इस कारण यहां आए दिन जाम लगता है। शाहजहांपुर और लखनऊ जाने वाले अधिकतर वाहन इधर से ही निकलते हैं।
तहसील प्रशासन कई बार अतिक्रमण हटाने का विचार कर चुका था। पिछले दिनों मोहल्ले के व्यापारियों ने अपने रोजगार की दुहाई देते हुए तहसील प्रशासन से कोई दूसरा रास्ता निकालने की मांग की थी। व्यापारियों ने कहा था कि इस तीन सौ मीटर के दायरे में करीब ढाई सौ दुकानें हैं। यह दुकानें टूटने से सभी व्यापारी पैदल हो जाएंगे। उनका रोजगार छिन जाएगा। इससे बाईपास निकलवाना ही बेहतर रहेगा लेकिन इससे तहसील प्रशासन ने अपने हाथ खड़े कर दिए। पूरा रोड करीब 65 फुट चौड़ा निकाला जाएगा। इससे अधिकतर दुकानें गिरा दी जाएंगी। कुछ दुकानदारों ने स्वयं ही तोड़फोड़ करना शुरू कर दी है। शेष दुकानों पर सोमवार से बुलडोजर चलने जा रहा है। दुकानों के साथ तीन धर्मस्थल भी जद में आ रहे हैं। इनमें दो मंदिर और एक मस्जिद शामिल है। बताया जा रहा है कि एक मंदिर का कुछ हिस्सा ही इसमें आएगा लेकिन शेष दोनों धर्मस्थल पूरी तरह से चपेट में आ सकते हैं। उनमें कई दुकानें भी बनी हुई हैं। धर्मस्थल हटाने के मामले में भी किसी का विरोध सामने नहीं आया है।
एसडीएम धर्मेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि अरेला मोहल्ले में सोमवार से जेसीबी चलवाकर सड़क चौड़ी कराई जाएगी। इस दौरान पुलिस-पीएसी भी मौजूद रहेगी। कोई विरोध करेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई कराई जाएगी। अब इसमें किसी प्रकार का विरोध बर्दाश्त नहीं होगा।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)