आजमगढ़: रामलीला के मंच बार बालाओं ने जमकर लगाये ठुमके

Youth India Times
By -
0
दर्शकों ने भी जमकर उड़ाये नोट, श्रद्धालुओं में आक्रोश

आजमगढ़। जनपद में हो रहे रामलीला के आयोजनों में कहीं न कहीं बार बालाओं द्वारा रामलीला के मंच पर डांस करने का मामला सामने आ ही जा रहा है। पुलिस प्रशासन द्वारा जहां रामलीला कमेटियों को सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों के बारे में अवगत कराते हुए हिदायत दी जा रही हैं, वहीं समितियों द्वारा इसका खुला उल्लघंन भी किया जा रहा है। जनपद में फिर एक रामलीला के आयोजन में स्टेज पर बार बालाओं के डांस का वीडियो वायरल होने पर हंगामा मच गया। बताया जा रहा है कि मना करने के बावजूद समिति द्वारा हर साल बार बालाओं का डांस करवाया जाता है।
बताते चलें कि मेंहनगर थाना क्षेत्र के मेंहनगर बाजार में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी रामलीला का आयोजन किया गया। काली प्रसाद जायसवाल इस रामलीला कमेटी के अध्यक्ष हैं। बताया जा रहा है कि रामलीला में भीड़ इकट्ठा करने के लिए मंच पर बालाओं का डांस करवाया जा रहा था। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वायरल वीडियो में यह साफ तौर नजर आ रहा है कि डांस कर रही बार बालाओं को मौके पर मौजूद दर्शक द्वारा नोट थमाया जा रहा है। रामलीला के मंच पर बार बालाओं द्वारा डांस कराये जाने का मामला संज्ञान में आने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने डांस को बंद करवाया। पुलिस द्वारा आयोजक से पूछताछ कर विधिक कार्रवाई की जा रही है।
बता दें कि रामलीला कमेटी द्वारा किये गये इस घृणित कार्य का श्रद्धालुओं और सभ्य समाज द्वारा काफी अवहेलना की गयी। लोगों से यह भी कहते सुना गया कि अगर इस तरह मंच पर अश्लील नृत्य करवायें जायेंगे तो कोई अपने परिवार के साथ रामलीला देखने कैसे जा सकता है। ऐसे कृत्यों को रोकने के लिए कड़ी से कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)