आजमगढ़: जिलाधिकारी ने अवंतिकापुरी मंदिर का किया निरीक्षण

Youth India Times
By -
0
मंदिर परिसर के चारो तरफ विशेष रूप से साफ-सफाई कराने का दिया निर्देश
केबीसी में एक करोड़ जीतने वाले जसलीन चौहान को किया गया सम्मानित

आजमगढ़। जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने आज अपने जनपद भ्रमण कार्यक्रम के अन्तर्गत तहसील निजामाबाद के ब्लाक रानी की सराय में स्थित प्राचीन अवंतिकापुरी (आंवक) मंदिर का निरीक्षण किया गया।
जिलाधिकारी ने मंदिर परिसर के चारो तरफ विशेष रूप से साफ-सफाई कराने के निर्देश दिये। उन्होने प्राचीन तालाब के घाटों एवं तालाब में घास एवं जलकुम्भी साफ कराने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने ग्रामीण एवं मंदिर कमेटी के द्वारा मांग किये जाने पर तालाब की खुदायी कर गहराई बढ़ाने का आश्वासन दिया। उन्होने मौके पर उपस्थित खण्ड विकास अधिकारी को तालाब को मनरेगा के अन्तर्गत गहराई एवं सौन्दर्यीकरण करने के लिए प्रस्ताव तैयार करने का निर्देश दिया। ग्रामीणों ने तालाब के चारो तरफ किये गये अतिक्रमण को हटाने एवं बाउण्ड्रीवाल बनाने के लिए भी जिलाधिकारी से अनुरोध किया। जिलाधिकारी ने कहा कि इस पर कार्यवाही की जायेगी।
उप जिलाधिकारी ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि वर्तमान में तालाब का क्षेत्रफल 47 बीघा है। जिलाधिकारी ने मौके पर तालाब की जमीन का नक्शे में मुआयना किया तथा कहा कि 1359 फसली में कितना दर्ज किया गया है। जिलाधिकारी ने रामलीला मैदान के लिए ग्राम सभा से र्प्रस्ताव करने का निर्देश दिया। उन्होने इसके सम्बन्ध में मुख्य राजस्व अधिकारी को भी अवगत कराने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी के पहुंचने पर सर्वप्रथम खण्ड विकास अधिकारी एवं ग्राम प्रधान जाहिद खान ने पुष्प गुच्छ देकर स्वागत एवं माल्यार्पण कर सम्मान किया। जिलाधिकारी ने इस अवसर पर केबीसी में एक करोड़ जीतने वाले जसलीन चौहान को भी सम्मानित किया एवं शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम से पूर्व जिलाधिकारी ने मंदिर में विधिवत पूजा एवं दर्शन किया। इस अवसर पर एसडीएम निजामाबाद, खण्ड विकास अधिकारी, ब्लाक प्रमुख, ग्राम प्रधान एवं आमजन उपस्थित रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)