प्रेमी को पीटा...सामने किया था प्रेमिका का गैंगरेप

Youth India Times
By -
0
नशे में हैवान बने थे चारों, पढ़ें पूरा मामला


कानपुर। कानपुर में फतेहपुर जिले की रहने वाली युवती और उसके पुरुष मित्र को रोककर लूटपाट के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। पुलिस का कहना है कि प्रेमी युगल को सेन पश्चिमपारा के इकघरा गांव में रोकने के बाद फत्तेपुर पश्चिम गांव के रहने वाले चार लोगों ने पीटा और युवक के सामने ही युवती से गैंगरेप किया। पीड़िता के बयान के बाद पुलिस ने मेडिकल कराया और साक्ष्यों को इकट्ठा कर आरोपियों की तलाश शुरू की। तीन आरोपी पुलिस के हत्थे भी चढ़ गए। तीनों ने रविवार की इस वारदात को कबूल भी किया है। एडीसीपी दक्षिण अंकिता शर्मा ने बताया कि घटना की शाम डायल 112 पर पहली कॉल आई। युवती ने दुष्कर्म की बात कही।
हालांकि जब पुलिस मौके पर पहुंची तो दोनों ने दुष्कर्म से इन्कार करते हुए लूट की बात बताई। हालांकि पुलिस ने लूट के साथ छेड़छाड़ की धारा जोड़ दी ताकि मजिस्ट्रेट के सामने बयान होने तक पीड़िता को वक्त मिल जाए और वह बयान स्वतंत्र रूप से दर्ज करा सके। इधर, पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी रही और संदिग्धों से पूछताछ करती रही। घटना के अगले दिन जब पीड़िता ने पुलिस को बयान दिए तो उसमें भी एफआईआर में दर्ज बयान को ही दोहराया। हालांकि उसी दौरान उसने पकड़े गए संदिग्धों में एक आरोपी अभिषेक भदौरिया को पहचान लिया, लेकिन पुलिस को नहीं बताया। अपनी मां से पूरी बात बताई, जिसके बाद परिवार ने पुलिस के प्रयासों पर भरोसा करते हुए बयान दर्ज कराए। उनमें से पहचान कर सके।
बताया कि उसके साथ चार लोगों ने दुष्कर्म किया। मजिस्ट्रेट के सामने बयान के बाद आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस ने गुजैनी थाना क्षेत्र के फत्तेपुर गांव निवासी देवीदीन, अभिषेक भदौरिया उर्फ नन्नू और संदीप को दबोच लिया। चौथा आरोपी मनोज फरार है। एडीसीपी ने बताया कि जेसीपी क्राइम ने खुलासा करने वाली टीम को इनाम देने की घोषणा की है। कानपुर में सेन पश्चिम पारा में रविवार शाम को हुई लूट और सामूहिक दुष्कर्म की घटना का खुलासा करना पुलिस के लिए आसान नहीं था। क्योंकि वारदात के समय अंधेरा था और पीड़ित युवक व युवती भी आरोपियों का चेहरा ठीक से देख नहीं पाए थे। इतना जरूर बताया था कि एक आरोपी ऊंचे कद का था और दूसरे की नाक लंबी थी।

फिर क्या, पुलिस ऐसे कद-काठी वाले लोगों की तलाश में जुट गई। इस जानकारी के आधार पर न केवल तीन आरोपियों को पकड़ लिया, उनसे लूट का माल भी बरामद कर लिया। दरअसल, शुरुआती बातचीत के दौरान पीड़ित युवक ने बताया कि आरोपियों में से एक का कद छह फिट से ज्यादा था, जबकि दूसरे की नाक काफी लंबी थी। पुलिस ने इस बयान से शुरुआत करते हुए फत्तेपुर और इकघरा गांव के ऐसे लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। इस कवायद के दौरान ही लंबी नाक वाला संदीप और ऊंचे कद वाला अभिषेक भदौरिया पुलिस के हत्थे चढ़ गए। इन दोनों से सख्ती से पूछताछ के बीच संदीप टूट गया और उसने पूरी घटना कबूल ली।
एडीसीपी दक्षिण अंकिता शर्मा ने बताया कि जांच में पता चला कि आरोपी अभिषेक और संदीप घटनास्थल के नजदीक के खेत में बैठे दारू पी रहे देवीदीन और मनोज के पास गए और युवक-युवती के होने की जानकारी दी। चारों ने युगल को पकड़ लिया और पीटने लगे। फिर उन्हें सड़क से करीब पचास मीटर दूर खेत में ले गए। युवक को पकड़कर पीटा और युवती से दुष्कर्म किया। एडीसीपी ने बताया कि अभिषेक पेशे से बस कंडक्टर है और दिल्ली में रहकर एक ट्रैवल एजेंसी की गोवा-दिल्ली की बसों में हेल्पर का काम करता है। वहीं, देवीदीन ईंट-भट्ठे में काम करता है। संदीप बेरोजगार है जबकि, मनोज किसान है। एडीसीपी ने बताया कि पीड़िता के अलावा तीनों आरोपियों का मेडिकल कराया गया है। उनके कपड़ों और घटनास्थल से मिले साक्ष्यों को वैज्ञानिक साक्ष्य जुटाने के लिए फॉरेंसिक टीम के पास भेजा गया है। साथ ही मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में आरोपियों की पीड़िता के सामने शिनाख्त परेड कराकर पहचान कराई जाएगी। इस दौरान आरोपियों से मिलते जुलते चेहरे वाले लोगों को भी आरोपियों के साथ खड़ा किया जाएगा, ताकि पीड़िता उनमें से पहचान कर सके।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)