आजमगढ़: ग्रुप कैप्टन ने किया वार्षिक प्रशिक्षण शिविर का निरीक्षण

Youth India Times
By -
0
कोयलसा डिग्री कॉलेज में चल रहा है 99 यू पी बटालियन का सी ए टी सी- 320 कैम्प
रिपोर्ट-वेद प्रकाश सिंह ‘लल्ला’


आजमगढ़। कोयलसा स्थित जी एस एस पी जी कॉलेज एवं उद्योग इंटर कॉलेज के संयुक्त कैम्पस में 99 यूपी बटालियन एन सी सी के तत्वावधान में चल रहे वार्षिक प्रशिक्षण शिविर (सी0ए0टी0सी0-320) में शुक्रवार को वाराणसी ‘बी’ ग्रुप से ग्रुप कैप्टेन दीपक काशीनाथ नेरकर ने निरीक्षण कर कैम्प के संचालन का अवलोकन किया। 16 सितम्बर से 25 सितम्बर तक चलने वाले इस शिविर में, बटालियन के क्षेत्र में आने वाले कॉलेजों और विभिन्न ज़नपदों के लगभग 400 छात्र छात्रायें प्रतिभाग करने के साथ ही इंटर ग्रुप कम्पटीशन की तैयारियों का प्रशिक्षण भी प्राप्त कर रहे हैं, जहाँ सक्षम सैन्य अधिकारियों द्वारा उनके ड्रिल और सांस्कृतिक प्रदर्शन के आधार पर चयन किया जायेगा।
निरीक्षण के दौरान ग्रुप कैप्टेन ने इंटर ग्रुप कम्पटीशन की तैयारियों के साथ ही राशन स्टोर रूम, कोत, मेस, कैम्प कमांडेंट ऑफिस, लिविंग एरिया,ट्रेनिंग एरिया, कुक हाउस,फायरिंग रेंज, ऑब्स्टकल और कैडेट्स के रहने, खाने की व्यवस्था का अवलोकन किया कैंप कमांडेंट एवं सह्युक्त एन सी सी अधिकारियों के साथ कैडेट्स से भी कैम्प की गतिविधियों के बारें में फीडबैक लिया।
अपने निरीक्षण में कैम्प के संचालन व्यवस्था तथा साफ सफाई से वह पूर्ण संतुष्ट नज़र आये, साथ ही 99 यूपी बटालियन के अधिकारीगणों को कैम्प में ट्रेनिंग एवं प्रशासनिक व्यवस्था के उच्च स्तर को बनाये रखने के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि कैम्प में प्रशिक्षण, खान-पान एवं अन्य प्रशासनिक व्यवस्था के उच्च मानक स्तर बनाये रखने के लिए 99 यूपी बटालियन के अधिकारीगण न केवल प्रशंसा के पात्र हैं अपितु दूसरे बटालियनों को भी इसका अनुकरण करना चाहिए। इस अवसर पर एस एम, विभिन्न विद्यालयों के सहयुक्त एन सी सी अधिकारी,जे सी ओ,एन सी ओ और पी आई स्टाफ मौजूद रहा।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)