आजमगढ़: सर्वाेदय पब्लिक स्कूल में जिला स्तरीय कुडो प्रतियोगिता का हुआ अयोजन

Youth India Times
By -
0
जिले के विभिन्न स्कूलों से 250 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा
वर्तमान समय में बढ़ते अपराध को देखते हुए बच्चों को सुरक्षा हेतु आत्मनिर्भर बनना जरूरी-राजेंद्र प्रसाद यादव
आजमगढ़। सर्वाेदय पब्लिक स्कूल मे कुडो ऐसोसिएशन आजमगढ़ के तत्वाधान में एक दिवसीय सातवीं कुडो जिला स्तरीय इंटर स्कूल प्रतियोगिता का अयोजन किया गया। इस कुडो प्रतियोगिता में आजमगढ़ जिले के विभिन्न स्कूलों से 250 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। अयोजन के मुख्य अतिथि सर्वाेदया ग्रुप ऑफ एजुकेशन के प्रबंधक एवं कुडो आजमगढ़ के संरक्षक राजेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि वर्तमान समय में बढ़ते अपराध को देखते हुए बच्चों को सुरक्षा हेतु आत्मनिर्भर बनना जरूरी है साथ ही महिलाओं व बच्चियों को खुद की सुरक्षा के लिए आत्मनिर्भर बनना बहुत आवश्यक है ताकि वह स्वयं की रक्षा के लिए इस कला का प्रयोग कर अराजाकतत्वों व मनचलों को सबक सीखा सकें।
कुडो आजमगढ़ के अध्यक्ष संजय यादव ने बताया कि मार्शल आर्ट की शुरुआत सर्वप्रथम भारत में हुई थी परंतु इसको विशेष महत्व न मिला। जापान व चाइना में मार्शल आर्ट कला का विस्तृत रूप से विकास हुआ और वर्तमान समय में कहीं न कहीं यह दोनों देश मार्शल आर्ट कूड़ो कला में आगे दिखते हैं। अब भारत में भी इस कला को विशेषता दी जा रही है जिसके चलते केवल लड़के ही नहीं बल्कि लड़कियां भी मार्शल आर्ट कला व कूड़ो को बड़े पैमाने पर सीख रही और जनपद का ही नहीं बल्कि देश में अपना नाम रोशन कर रही हैं। आज जो खिलाड़ी यहां चयनित होगा, उसको कुडो राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर मिलेगा।
 कुडो आजमगढ़ के सचिव देवेंद्र वर्मा, संयुक्त सचिव नितिका सिंह यादव एवं निर्णायक मंडल नवदीप सिंह, लक्ष्मी कांत, विनोद, संघर्ष, साहिल, अंशुमान, उमाशंकर, प्रियम, संदीप के नेतृत्व में यह प्रतियोगिता सम्पन्न हुई। प्रतियोगिता में उपस्थित सभी स्कूलों से आये अध्यापक ने सभी खिलाड़ियों को बधाई दी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)