आजमगढ़: अराजक तत्वों ने तोड़ी देवी प्रतिमा

Youth India Times
By -
0
पूर्व में हो चुकी है एक पुजारी की हत्या, ग्रामीणों में आक्रोश
आजमगढ़। पवई थाना क्षेत्र स्थित एक प्राचीन देवी मंदिर में स्थापित मूर्ति को कुछ अराजकतत्वों द्वारा खण्डित कर पोखरे किनारे फेंक दिया गया। सुबह जब पुजारी मंदिर में पूजा करने के लिए गए तो देवी मां की मूर्ति टूटी मिली। जानकारी मिलते ही ग्रामवासी एकत्र हो गए। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई।
थाना क्षेत्र के सुम्हाडीह गांव में शिवालय पोखरा स्थित देवी मां का एक प्राचीन मंदिर है। ग्रामवासियों के अनुसार सुबह मंदिर के पुजारी पूजा करने के लिए गए तो हनुमान मंदिर प्रांगण में रखी देवी मां की मूर्ति टूटी हुई मिली। मूर्ति टूटने की सूचना मिलने पर ग्रामीण मंदिर पहंुचे। इस घटनाक्रम से गांव में आक्रोश व्याप्त हो गया। मौके पर पुलिस भी पहंुच गई और जांच पड़ताल में जुट गयी। ग्रामीणों ने पुलिस पर मामले का दबाने का आरोप लगाया। ग्रामीणों ने बताया लगभग 20 वर्ष पूर्व इसी मंदिर के पुजारी की हत्या हो चुकी है। जिसके कारण से पुजारी रात में मंदिर पर नहीं रहते हैं।
मंदिर के पुजारी अरुण कुमार ने बताया कि कुछ अराजक तत्व शाम 6.00 बजे से रात्रि लगभग 12 बजे तक मंदिर के पास रोज बैठते हैं और मोबाइल से अश्लील गाने बजाते हैं। वे सब आने जाने वाली महिलाओं पर भद्दे और अश्लील कमेंट भी करते हैं। उन्हीं लोगों में से मौके पर मौजूद एक व्यक्ति से जब मूर्ति टूटने के बावत पूछा गया तो उसने पुजारी को भद्दी भद्दी गाली देते हुए गोली मारने की धमकी दी। आक्रोशित लोगों ने अराजक तत्वों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की मांग की है। क्षेत्राधिकारी फूलपुर अनिल कुमार वर्मा ने बताया कि मामले में मुकदमा पंजीकृत कर कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)