आजमगढ़: देश के लिए बलिदान देने वाले सदैव जिंदा रहेंगे-दिनेश लाल निरहुआ

Youth India Times
By -
0
बलिदानियों के बल पर सुरक्षित है देश- ज्ञानू सिंह
अमर शहीद पार्क में मनायी गयी शौर्य चक्र विजेता की 30वीं पुण्यतिथि
सदर सांसद निरहुआ ने अमर शहीद पार्क के सुंदरीकरण के लिए की घोषणा
आजमगढ़। देश की सुरक्षा के लिए अपना सर्वस्व बलिदान देने वाले तुलसीपुर की माटी के लाल अमर शहीद कृष्ण कुमार सिंह की 30वीं पुण्यतिथि बुधवार को जहानागंज मवेशी खाना पर स्थित अमर शहीद पार्क में श्रद्धा पूर्वक मनाई गई। कार्यक्रम की शुरुआत अमर शहीद केके सिंह पब्लिक स्कूल के बच्चों द्वारा प्रस्तुत बैंड की धुन के साथ हुई। तत्पश्चात मुख्य अतिथि सदर सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ, भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष गोरखपुर सहजानंद राय, पूर्व जिलाध्यक्ष हरेंद्र सिंह व देवेंद्र सिंह एवं नगर पंचायत अध्यक्ष सरफराज अहमद ने ध्वजारोहण किया। राष्ट्रगान के बाद अतिथियों सहित अन्य लोगों ने अमर शहीद की मूर्ति पर श्रद्धा सुमन अर्पित किया।
श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ ने कहा कि देश के लिए या समाज के लिए जीवन समर्पित करने वाले कभी मरते नहीं हैं, बल्कि वह इतिहास के पन्नों में सदा- सदा के लिए अमर हो जाते हैं। श्री यादव ने कहा कि शहीदों की शहादत को सुरक्षित नई पीढ़ी के कंधो पर है। इंदिरा गांधी महाविद्यालय मर्यादपुर, मऊ के प्रबंधक राष्ट्रकुंवर सिंह ने शहीद कृष्ण कुमार सिंह के जीवनवृत्त पर प्रकाश डालते हुए कहा कि देश के प्रति समर्पण की भावना कृष्ण कुमार को अपने परिवार से मिली थी। इनके पिता स्व० कैप्टन देवराज सिंह के सीने पर वीरता के कई मेडल लगे हुए थे, जिससे प्रेरणा लेकर ज्येष्ठ पुत्र ने देश के लिए जीवन का सर्वाेच्च बलिदान देकर पूरे क्षेत्र का मस्तक गर्व से ऊंचा कर दिया। भाजपा के पूर्व अध्यक्ष हरेंद्र सिंह ने कहा उस मां और पिता को मैं सलाम करता हूं, जिन्होंने ऐसे जांबाज लाल को पैदा किया। वह मिट्टी धन्य है जहां कृष्ण कुमार ने जन्म लिया। सेना से रिटायर अमर बलिदानी के छोटे भाई विजय कुमार सिंह उर्फ भक्कू ने नम आंखों से अपने भाई की मूर्ति पर श्रद्धा सुमन अर्पित करने के बाद कहा कि अपने बड़े भाई की शहादत पर हम सभी को गर्व है। उनके पदचिन्हों पर चलते हुए समाज के प्रति समर्पित होकर मैं कार्य करने का प्रयास करता हूं। उन्होंने सभी आगतजनों के प्रति आभार प्रकट किया। खचाखच भरे पाण्डाल में उपस्थित लोगों की आंखें नम हो गई जब अमर शहीद की पत्नी माया देवी और उनके इकलौते पुत्र विवेक सिंह शहीद की मूर्ति पर माल्यार्पण करते हुए फफक कर रो पड़े। शहीद की मूर्ति पर ब्लाक प्रमुख रमेश कनौजिया, नगर पंचायत अध्यक्ष सरफराज अहमद, डा० आलोक पांडेय, रविंद्र राय, गुड्डू सिंह बोहना, पंकज सिंह झब्बू, शमशेर सिंह, भाजपा मंडल अध्यक्ष दिलीप मिश्रा, श्यामसुंदर सिंह लेखक, वेदप्रकाश सिंह लल्ला, विद्यालय के प्रधानाचार्य रंजय सिंह, आराधना सिंह, अंतिमा सिंह, शहीद के समधी राष्ट्र कुंवर सिंह, रमेश सिंह, रमेश कन्नौजिया, रिंकू सिंह, शहीद के श्वसुर अभिनंदन सिंह व साले डा० अवधेश सिंह ने माल्यार्पण किया। समारोह की अध्यक्षता ज्ञानेंद्र सिंह उर्फ ज्ञानू एवं संचालन शिक्षक नेता कमलेश राय ने किया। अमर शहीद केके सिंह विद्यालय के बच्चों द्वारा फौजी और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की प्रस्तुति ने सभी को प्रभावित किया। कारुणिक दृश्य से सबकी आंखे छलछला गईं। विद्यालय की छात्राओं द्वारा लोकगीत व सामूहिक नृत्य की प्रस्तुति से लोग भावविभोर हो गए। राष्ट्रकुंवर सिंह एवं ज्ञानेंद्र सिंह उर्फ ज्ञानू ने पुरस्कार देकर बच्चों का उत्साहवर्धन किया।
सदर सांसद ने अमर शहीद पार्क के सुंदरीकरण के लिए की घोषणा
आजमगढ़। अमर शहीद कृष्ण कुमार सिंह की 30वीं पुण्यतिथि पर आयोजित श्रद्धांजलि समारोह को संबोधित करते हुए बतौर मुख्य अतिथि सदर सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ ने कहा कि बलिदानियों को नमन करने के साथ शहीदों के परिजनों को सम्मानित करने और शहीदों की स्मृतियों को संजोने के लिए हमारे देश के प्रधानमंत्री मा० मोदी जी एवं प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री मा० योगी जी निरंतर कार्य कर रहे हैं। इसलिए मैं इस अमर शहीद पार्क के सुंदरीकरण के लिए जो भी धन की आवश्यकता होगी उस अपनी निधि से देने की घोषणा करता हूं। एक पखवाड़े के अंदर ही अमर शहीद पार्क के सुंदरीकरण का कार्य प्रारंभ हो जाएगा। उनके इस घोषणा पर पूरा पंडाल तालियों से गूंज उठा। अमर शहीद के छोटे भाई सेना से रिटायर विजय कुमार सिंह भक्कू ने संसद के आश्वासन पर उम्मीद जताते हुए उनके प्रति आभार प्रकट किया।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)