एसीपी के सामने फूट-फूटकर रोई महिला दरोगा

Youth India Times
By -
0
बताई थानाध्यक्ष की करतूत, कहा अब स्थिति बर्दाश्त के बाहर
आगरा। ताजनगरी आगरा में रविवार को एक महिला दरोगा अपना दर्द लेकर एसीपी के सामने पेश हुई। वह अपने साथ हुई घटना की पूरी बात बता पाती इससे पहले ही उसकी आंखें भर आईं। वह एसीपी कार्यालय में ही फूट-फूटकर रोने लगी। रोते-रोते उसने थानेदार द्वारा की जा रही करतूतों की हकीकत बयां की। बात सुनकर एसीपी भी हैरान रह गए।
महिला दरोगा का कहना है कि वह कुछ दिनों से महसूस कर रही थी कि थाना प्रभारी का व्यवहार उसके साथ अच्छा नहीं है। वह व्यंग्यात्मक लहजे में बात करते हैं। आपत्ति जताने पर भी बदलाव नहीं आया। उसने इंस्पेक्टर से कहा था कि सुधार नहीं आने पर वह अधिकारियों के सामने पेश होगी।
शनिवार को हद हो गई। एक घंटे के भीतर विवेचना का निस्तारण करने के लिए कहा गया। असमर्थता जताने और बुखार आने की बात कहने पर इंस्पेक्टर ने फटकार लगाई। वह थाने में ही रोने लगी। साथी पुलिसकर्मियों ने समझाया। मामला रविवार को अधिकारियों तक पहुंचा। महिला दरोगा को एसीपी ने बुलाया। वह एसीपी कार्यालय में भी फूट-फूटकर रोने लगी।
महिला दरोगा ने एसीपी से कहा कि उसे इस थाने से हटाकर कहीं और भेज दिया जाए। अब बहुत हो गया है। अब बर्दाश्त नहीं होता है। इंस्पेक्टर का व्यवहार अपने स्टाफ के साथ बेहद अपमानजनक है। कहा कि वह पहले से इस थाने में तैनात है। लंबे समय से जिले में नौकरी कर रही है। ऐसा पहले कभी नहीं हुआ। घटना महकमे में चर्चा का विषय बनी हुई है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)