केंद्रीय मंत्री का दावा सपा में भी फूट के आसार

Youth India Times
By -
0
जयंत चौधरी भी बनेंगे एनडीए का हिस्सा
लखनऊ। रिपल्बिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) के अध्यक्ष व केन्द्रीय सामाजिक अधिकारिता मंत्री रामदास आठवले ने कहा कि अजीत पवार की तरह यूपी में रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी भी सपा अध्यक्ष अखिलेश को झटका दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि एनसीपी की तरह सपा में भी फूट होने के आसार हैं । उन्होंने यह भी संभावना जताई कि जयंत भी भाजपा के साथ आ सकते हैं। उन्होंने एनसीपी नेता अजीत पवार के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि उनके इस फैसले से महाराष्ट्र में एनडीए और मजबूत होगा।
अपना दल के संस्थापक डॉ. सोनेलाल पटेल की जयंती समारोह में शामिल होने आए आठवले रविवार को वीवीआईपी अतिथि गृह में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे । उन्होंने महाराष्ट्र में हुए राजनीतिक घटनाक्रम का जिक्र करते हुए कहा कि शरद पवार की एनडीए में शामिल न होने की जिद की वजह से अजीत पवार ने उन्हें झटका दिया है । एनसीपी को तोड़ने के आरोपों को खारिज करते हुए आठवले ने कहा कि अजीत खुद की मर्जी से एनडीए के साथ आए हैं। ऐसी ही अन्य प्रदेशों में एनडीए का विरोध करने वालों को झटका मिल सकता है ।
उन्होंने कहा कि एनडीए और मोदी के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने के प्रयास में जुटे नीतिश कुमार खुद पलटने में माहिर हैं। उन्होंने कहा कि यूपी में भी सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और जयंत में खटपट चल रही है। इसलिए जयंत एनडीए के साथ आ सकते हैं। आरपीआई अध्यक्ष ने कहा कि पिछड़े, दलितों के अलावा अब मुस्लिम समाज भी एनडीए से जुड़ रहा है। मायावती का जनाधार लागातार खिसक रहा है और मुस्लिम समाज भी सपा का साथ छोड़ रहा है। ऐसे में इन दलों में बड़े पैमाने पर फूट के आसार हैं।
इस पहले कार्यक्रम में बोलेते हुए रिपब्लिक पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) के अध्यक्ष व केन्द्रीय मंत्री रामदास आठवले ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि अखिलेश पिछड़े व दलित की लड़ाई लड़ने की बात कहते हैं, लेकिन 80 प्रतिशत से अधिक पिछड़ा वर्ग एनडीए के साथ है। उन्होंने कहा कि मायावती की बसपा लगातार कमजोर रही है, इसलिए दलित भी एनडीए से तेजी से जुड़ रहा है।
उन्होंने अपने चिरपरिचित अंदाज में शेर के जरिए भी अपनी बात रखी । कहा, 'ये दल है अपना, पूरा करना है सोनेलाल का सपना, बीजेपी ने अनुप्रिया को दे दिया है बल, इसलिए एनडीए में भी मजबूत हो रहा है अपना दल', मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे कल, आप सभी को खाने को मिलेगा मीठा फल, जिन्होंने पूरा किया सोनलाल का सपना, उनका नाम है अनुप्रिया, जैसे कई शेर पढ़े। जिस पर सभी लोगों ने जमकर ठहाका लगाया।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)