आजमगढ़: किशोरी का गैंगरेप, आहत पीड़िता ने लगाई फांसी

Youth India Times
By -
0
ग्रामीणों में आक्रोश, पुलिसिया कार्रवाई संदेह के घेरे में
सुसाइड नोट में मृतका ने बयां किया घटना की दास्तां
आजमगढ़। आजमगढ़ जिले के एक गांव में किशोरी के साथ गांव के ही दो युवकों ने बीती रात सामूहिक दुष्कर्म किया। परिजन शिकायत लेकर आरोपियों के घर पहुंचे तो धमकी दी गई। आरोप है कि थाने पर पहुंचे पर पुलिसकर्मियों ने त्वरित कार्रवाई करने की जगह सुबह नौ बजे आने की बात कही। इधर, घटना से आहत पीड़िता ने रात में साड़ी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। मौके से सुसाइड नोट मिला है। घटना से ग्रामीणों में आक्रोश है। परिजनों का कहना कि पुलिस अगर रात में ही कार्रवाई की होती तो शायद किशोरी की जान बच जाती।
कप्तानगंज थाना क्षेत्र की रहने वाली 17 वर्षीया किशोरी बीती रात लगभग 8 बजे शौच के लिए घर से बाहर निकाली। घर से कुछ ही दूरी पर गांव के दो लड़कों ने उसे रोक लिया। उसके साथ खेत में जबरन दुष्कर्म किया। इधर, किशोरी के घर नहीं लौटने पर उसके भाई ने तलाश शुरू की। घर से कुछ ही दूरी पर उसने देखा कि गांव के ही दो युवक उसकी बहन के साथ गलत काम कर रहे हैं। शोर मचाने पर दोनों आरोपी मौके से भाग गए। इसके बाद भाई अपनी बहन को लेकर घर आया। किशोरी के परिजन आरोपी के घर शिकायत लेकर गए तो उनके घर वालों ने उन्हें डरा-धमका कर भगा दिया। रात साढ़े 10 बजे पीड़िता का भाई थाने पर शिकायत लेकर पहुंचा। भाई के अनुसार थाने पर भी कोई सुनवाई नहीं हुई। मौके पर मौजूद चार पुलिसकर्मियों ने उससे सुबह नौ बजे शिकायत लेकर आने को कहा। इसके बाद वह घर लौटा आया और थाने की पूरी बात बताई। इसके बाद सभी खाना खाने के बाद सोने चले गए।
रविवार अलसुबह लगभग तीन बजे किशोरी की मां उठी तो बेटी को पानी देने के लिए जगाने उसके कमरे में गई। कई आवाज देने पर भी कोई आहट नहीं मिली। अनहोनी की आशंका में दरवाजा तोड़ा गया तो किशोरी फंदे से लटकी मिली। सूचना पाकर पुलिस ने शव को फंदे से उतारा और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिजनों में कोहराम मचा है। जिला अस्पताल पर पोस्टमार्टम के लिए बहन का शव लेकर आए भाई ने कहा कि रात में ही यदि पुलिस सक्रिय होती और कार्रवाई करती तो शायद मेरी बहन आज जिंदा रहती। भाई ने बताया कि बहन ने सुसाइड नोट लिखा है। उसने गांव के ही दो युवकों पर दुष्कर्म करने और उसके चलते ही अपनी जान देने की बात लिखी है। परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)