स्पा सेंटर पर पुलिस का छापा, रेस्क्यू कराईं सात युवतियां

Youth India Times
By -
0

21 दिन पहले पकड़ी गई थी 100 लड़के-लड़कियां
गाजियाबाद। गाजियाबाद पुलिस ने इंदिरापुरम के जयपुरिया शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में बुधवार को एक स्पा सेंटर पर छापा मारकर सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया। यहां मसाज की आड़ में लड़कियों से देह व्यापार कराया जा रहा था। पुलिस ने 7 युवतियों को रेस्क्यू करते हुए दो स्पा सेंटर संचालकों को गिरफ्तार किया है। इनके विरुद्ध अनैतिक देह व्यापार अधिनियम में FIR दर्ज की जा रही है।
ACP स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया, 'जयपुरिया मॉल के पास जयपुरिया शॉपिंग कॉम्प्लेक्स है। यहां स्पा सेंटर के बारे में पिछले काफी दिनां से सूचनाएं मिल रही थीं। इन सूचनाओं को अपने मुखबिरों के जरिये वैरीफाई कराया गया। इसके बाद बुधवार को पाकी स्पा सेंटर पर छापामार कार्रवाई की गई। इस सेंटर के अंदर छोटे-छोटे केबिन बने हुए थे, जहां पर युवक-युवती आपत्तिजनक हालत में पाए गए। इन केबिनों से आपत्तिजनक वस्तुएं भी बरामद हुई हैं। महिलाओं को रेस्क्यू किया गया है, जिन्हें जबरन इस व्यापार में धकेला गया था। स्पा सेंटर के दो मालिकों साजन और रिंकू के विरुद्ध इम्मोरल ह्यूमन ट्रैफिकिंग प्रीवेंशन एक्ट के तहत कार्यवाही की जा रही है।'
पुलिस सूत्रों ने बताया कि जिस स्पा सेंटर पर छापेमारी हुई, वहां सिर्फ पुराने व भरोसेमंद कस्टमर की एंट्री हो रही थी। DCP ने यहां पर एक पुलिसवाले को सादा वर्दी में देखा। शुरुआत में स्पा सेंटर कर्मियों ने उसको एंट्री नहीं दी। वो शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के बाहर आकर खड़ा हो गया। चाय की टपरी पर चर्चा करने लगा। इसी बीच स्पा सेंटर से एक लड़का निकलकर आया। बार्गेनिंग शुरू कर दी।
इसके बाद वो पुलिसवाले को अंदर ले गया। बस वहीं पर पुलिसकर्मी ने अपने साथियों को फोन करके बुलाकर छापा लगवा दिया। इससे पहले 25 मई को पुलिस ने लिंक रोड थाना क्षेत्र के पैसेफिक मॉल में 8 स्पा सेंटरों पर छापा मारकर सेक्स रैकेट पकड़ा था। इस मामले में ज्यादातर सेंटर मालिकों की गिरफ्तारी हो चुकी है।
पुलिस ने 21 दिन पहले तीन घंटे की कार्रवाई में 100 लड़के-लड़कियों को पकड़ा। ये सभी गाजियाबाद, नोएडा सहित दिल्ली-एनसीआर के शहरों के रहने वाले हैं। कस्टमर यहां स्पा कराने आते थे। इसके बाद उन्हें देह व्यापार का ऑफर किया जाता था। सूचना ये भी है कि 69 लड़कियों में कुछ विदेशी भी हैं। हालांकि पुलिस अफसरों ने फिलहाल इसकी पुष्टि नहीं की है। मॉल से इन सभी को थाना लिंक रोड भेजने के लिए दो बसें बुलवाई गईं। इन बसों में भरकर इन्हें भेजा गया। देर रात तक थाने पर लिखा-पढ़ी की कार्रवाई चलती रही।
स्पेसिफिक मॉल के बराबर में ही महाराजपुर पुलिस चौकी है। यहां का स्टाफ सब कुछ जानते हुए भी आंखें मूंदे रहा। इलाके की पुलिस ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की। यही वजह रही कि DCP और ACP को इस कार्रवाई में पुलिस लाइन से फोर्स लेकर जाना पड़ा। थाना लिंक रोड की पुलिस को छापा मारने तक कानों-कान खबर नहीं मिली। उन्हें तब पता चला, जब स्पा सेंटरों के अंदर पुलिस दाखिल हो चुकी थी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)