दिल दहला देने वाला मर्डर: प्रेमिका ने प्रेमी की मां को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया

Youth India Times
By -
0

शादी नहीं करने से थी नाराज
गोरखपुर। गोरखपुर जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां कैंपियरगंज थाना क्षेत्र के गोपलापुर में युवक की महिला मित्र ने अपने परिजनों संग मिलकर उसकी मां गीता देवी (45) पर पेट्रोल छिड़कर आग लगा दी, जिससे उनकी मौत हो गई। गीता देवी को दस दिन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था, सेहत में कुछ सुधार होने पर परिजन घर लाए थे। लेकिन बृहस्पतिवार रात में उनकी मौत हो गई।
परिजनों ने पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाया तो आनन-फानन पुलिस ने शुक्रवार को गीता के पति जगजीवन की तहरीर पर महिला मित्र सरस्वती, गुड्डू, बृजमन, सत्यम, शिवम, बेचन और मां ममता देवी के खिलाफ गैर इरादतन हत्या, आपराधिक साजिश की धारा में केस दर्ज किया। उधर, तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। बताया जा रहा है कि आग लगाने के दौरान युवती भी मामूली रूप से झुलस गई थी।
जानकारी के मुताबिक, क्षेत्र के गोपलापुर की रहने वाली गीता देवी के 20 वर्षीय पुत्र का गांव की ही एक युवती से नजदीकी संबंध था। युवती शादी का दबाव बनाने लगी, तो युवक परिजनों को कोई जानकारी दिए बगैर 10 मई को मुंबई भाग गया।
इधर, युवती अपने परिजनों के साथ युवक के घर पहुंच गई। गीता देवी पर घर में रहने का दबाव बनाने लगी तो उन्होंने बेटे के बाहर होने की जानकारी दी। आरोप है कि 13 मई की शाम 7 बजे गीता देवी घर के बाहर बर्तन साफ करने निकलीं तो युवती ने उन पर पेट्रोल डालकर आग लगा दिया। इससे वह बुरी तरह झुलस गईं।
परिजन गीता देवी को कैंपियरगंज सीएचसी लाए, जहां से चिकित्सक ने मेडिकल काॅलेज रेफर कर दिया। गीता देवी दस दिन मेडिकल कॉलेज में भर्ती रहीं। इस बीच कुछ सुधार हुआ तो परिजन घर लाकर दवा करा रहे थे। बृहस्पतिवार को करीब 11 बजे रात में उनकी मौत हो गई।
मृतका के पति जगजीवन की तहरीर पर पुलिस गांव के ही आरोपियों पर केस दर्ज कर जांच कर रही है। शांति व्यवस्था बनाये रखने को कई थानों की पुलिस गांव में तैनात है।
एसपी नार्थ मनोज अवस्थी ने बताया कि राप्ती नदी के नेतवर घाट पर मृतका का दाहसंस्कार करा दिया गया है। गांव में पुलिस बल तैनात है। आरोपियों की तलाश की जा रही है। इनमें से एक आरोपी सरस्वती को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)