दूल्हा-दुल्हन की मौत मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई सामने

Youth India Times
By -
0

सुहागरात के अगले दिन कमरे में मिले थे मृत
बहराइच। बहराइच के कैसरगंज में साथ जीने व मरने की कसम खाकर विवाह करने वाले एक दंपती की सुहागरात ही जीवन की अंतिम रात रही। एक कमरे में सोए पति व पत्नी के शव सुबह बेड पर पड़े मिले। इस मामले की जानकारी होने पर परिजनो में हड़कंप मच गया। मामले की जानकारी पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच शुरू की है। दंपती की मौत कैसे हुई है इस बात का पता नहीं लग सका है। परिजनों ने भी किसी पर कोई शक नहीं जताया। अब पीएम रिपोर्ट सामने आने के बाद ही इनकी मौत का कारण सामने आ सकेगा। कैसरगंज कोतवाली क्षेत्र के गोड़हिया नंबर चार निवासी प्रताप (23) का विवाह ग्राम गोड़हिया नंबर दो गुल्लनपुरवा गांव निवासी पुष्प के साथ 30 मई को हुआ था। विवाह संपन्न होने के बाद 31 मई को हंसी खुशी बरात वापस गांव पहुंची। इसके बाद रात में पति और पत्नी देर रात अपना कमरा बंद कर सोने चले गए। इस बीच बृहस्पतिवार की सुबह दंपती के कमरे का दरवाजा नहीं खुला तो परिवार के लोग परेशान हुए। इस पर सभी ने कमरे की खिड़की से झांककर देखा तो पुष्पा और प्रताप कमरे में बेसुध पड़े थे। सभी ने दरवाजा तोड़कर खोला तो दोनों मृत मिले। यह बात पता लगते ही पूरे परिवार में कोहराम मच गया। लड़का पक्ष के लोगों ने लड़की पक्ष के लोगों को सूचना दी। दोनों के परिवार के लोग एकत्रित हुए। घटना से गांव में भी मातम का माहौल है। मौके पर प्रभारी निरीक्षक राजनाथ सिंह और सीओ कमलेश सिंह भी गांव पहुंचे व जांच की है।
घटना की जानकारी पर पहुंचे लड़की पक्ष के ग्राम प्रधान बलराम यादव का कहना है कि दोनों की मौत संदिग्ध लग रही है। वहीं मृतका के भाई दिनेश यादव ने किसी पर आरोप नहीं लगाया है लेकिन मामले में जांच की मांग कर रहे हैं। लोग चर्चा कर रहे है कि दंपती ने या तो कोई विषाक्त पदार्थ खा लिया है या फिर किसी ने इनको विषाक्त खिला दिया है। लेकिन विवाह में सब कुछ ठीक था ऐसे में लोग यह नहीं समझ पा रहे है कि इनकी मौत का कारण क्या है। अब पुलिस की जांच के बाद ही हकीकत सामने आ सकेगी। कैसरगंज कोतवाली क्षेत्र के गोड़हिया नंबर चार गांव में एक नवदंपती का शव उसके विवाह के अगले दिन कमरे में पड़ा मिला है। पुलिस जांच कर रही है।- कमलेश कुमार सिंह, सीओ कैसरगंज केसरगंज कोतवाली क्षेत्र में सुहागरात के अगले दिन मृत मिले नवदंपती की जान दिल का दौरा पड़ने से गई थी। पीएम रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि हुई है। पुलिस अधिकारियों की मानें तो दंपती के कमरे में घुटन भरा माहौल था जिसके चलते उनकी जान चली गई। परिजनों ने भी अभी तक इस मामले में किसी के खिलाफ कोई शिकायत नहीं की है।
वहीं दोनों के शव का अंतिम संस्कार शुक्रवार को एक ही चिता पर किया गया है। कोतवाली कैसरगंज क्षेत्र के ग्राम टेपरहनपुरवा गोड़हिया के सुंदर यादव के पुत्र प्रताप यादव की शादी 30 मई को गोलनपुरवा की पुष्पा यादव से हुई थी। 31 मई को बारात वापस विदा होकर आई। इसके बाद लगभग 11ः00 बजे रात्रि में खाना खाकर प्रताप यादव (पति) उम्र लगभग 22 वर्ष, पुष्पा देवी (पत्नी ) उम्र लगभग 20 वर्ष अंदर कमरे में दरवाजा बंद कर सो गए। एक जून बृहस्पतिवार सुबह परिजन जगाना चाहे तो अंदर से कोई आवाज नहीं आई। इसके बाद दरवाजा तोड़ के देखे तो दोनों बिस्तर पर मृत पाए गए। पुलिस ने जांच की तो इनके शरीर पर कोई चोट के निशान नहीं मिले थे। शुक्रवार को दोनों के शव का पोस्टमार्टम पुलिस ने कराया तो इनकी पीएम रिपोर्ट में मौत का कारण दिल का दौरा पड़ने की बात सामने आई है। एसपी प्रशांत वर्मा ने भी मौके पर जाकर पीड़ित परिवार से पूरे मामले की जानकारी ली।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)