मऊ : कस्तूरबा विद्यालय की छात्रा की हुई मौत

Youth India Times
By -
0

अचानक पेट में दर्द होने के बाद अस्पताल में कराया गया था भर्ती
रिपोर्ट-संजीव राय
मऊ। जनपद के सराय लखंसी थाना क्षेत्र के पलीगढ़ स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में देर रात एक छात्रा अचानक तबीयत खराब हो गई। सराय लखंसी थाना क्षेत्र के खानपुर निवासी रीना यादव 13 वर्षीय रानीपुर शिक्षा क्षेत्र के पलीगढ़ स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में रहकर कक्षा 7 में पढ़ाई कर रही थी। देर रात अचानक उसके पेट में दर्द होने लगा। जिसकी जानकारी वार्डन को उसकी सहेलियों ने दिया। उसके बाद विद्यालय की वार्डन ने विद्यालय के प्रबंधक को सूचना दिया।
विद्यालय की वार्डन व कर्मचारी रीना यादव को प्राइवेट वाहन से उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे जहां चिकित्सकों ने छात्रा को मृत घोषित कर दिया। जिसकी सूचना मृतक के परिजनों को दिया गया। मृतक छात्रा के परिजन रोते बिलखते अस्पताल पहुंचे और सराय लखंसी पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस प्रशासन पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया। और पुलिस पलीगढ़ स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में लगे सीसीटीवी के कैमरे को चेक कर मामले की जांच पड़ताल कर रही है।
मृतक के पिता मानिक चंद्र का रो रो कर बुरा हाल है। मृतक छात्रा के बड़े भाई अखिलेश ने बताया कि रीना के अलावा उसकी तीन बहने सरोज, संगीता व रंजू है । रीना पढ़ने में काफी तेज थी जिसके चलते बीते साल उसका दाखिला कस्तूरबा आवासीय विद्यालय में कराया गया था। रीना की बड़ी बहन सरोज का घर स्कूल के कुछ ही दूरी पर पलीगढ़ ग्राम पंचायत के पैरियावार में है। जो बताई की देर शाम रीना से बात हुई थी वह खुद को ठीक बताई। अचानक इस घटना से पूरा परिवार टूट गया है।
छात्रा के जीजा अंगद ने बताया कि सूचना मिलने पर वह अस्पताल पहुंचे तो चिकित्सकों ने जहर खाने से मौत होना बताया और कहा कि इस संबंध में उसने सारा लखंसी थाने में शिकायत की है। मृतका 6 माह पूर्व अपने परिवार जनों से मिलने घर गई थी। एप्लीकेशन के आधार पर पुलिस जांच पड़ताल कर रही है और विद्यालय में लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाल रही है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)