ओम प्रकाश राजभर ने दिया स्वामी प्रसाद मौर्य को करारा जवाब

Youth India Times
By -
0

कहा-हमसे पूछो क्यों हारी सपा, दुखती रग पर रख दिया हाथ
लखनऊ। सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य और सुभासभा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर के बीच जुबानी जंग छिड़ गई है. राजभर ने मौर्य पर पलटवार करते हुए कहा कि जो जीता वो ही सिकंदर होता है. जब मैंने सपा के साथ गठबंधन किया तो मैं चुनाव जीता और सपा को भी जिताया, सब जानते हैं कि सपा हमारे वोट से जीती. लेकिन मौर्य सपा में बड़े घमंड के साथ गए थे कि हम जिधर जाते हैं उधर सरकार बनाते हैं. यही अहंकार था उनका लेकिन वो चुनाव भी हार गए और मुकदमा भी लिख गया. फिर आज किस मुंह से चिल्ला रहे हैं कि हम अखिलेश यादव को प्रधानमंत्री बनाएंगे.
ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि उनकी बेटी बीजेपी के सहयोग से सांसद हैं. वो मंत्री थे, क्या तब महिलाओं की आवाज उठाई. 5 साल तक जुबान नहीं खुली, तब मलाई काट रहे थे. मंत्री बनके, तब तो राम-राम जपना पराया माल अपना कर रहे थे. जब हम सपा के साथ नहीं थे तो सपा के पास 47 सीटें थीं और जब हम साथ खड़े हुए तो आजमगढ़, बलिया, मऊ, गाजीपुर में बीजेपी का खाता नहीं खुला. वोट का इजाफा हुआ. सपा मुखिया के सामने आरएलडी विधायकों ने कहा कि राजभर की वजह से हम भी जीत गए. राजभर ने मौर्य पर हमला बोलते हुए कहा कि जब वो सत्ता में रहते हैं तब उन्हें कुछ नहीं दिखाई देता. चार बार बहुजन समाज पार्टी की सत्ता में थे, तब कुछ नहीं दिखा, 5 साल बीजेपी के साथ मंत्री थे तब कुछ नहीं दिखा. जब सत्ता से बाहर होते हैं तो सत्ता के लिए तड़पते हैं जैसे मछली को पानी से निकाल दीजिए तो वो बहुत छटपटाती है. वैसे ही अब ये सत्ता पाने के लिए छटपटा रहे हैं.
जिसको सत्ता लेना है वह जनता के बीच में रहेगा, उसको ही सत्ता मिलेगी, चाहे सपा हो चाहे हम हो या बीजेपी. बीजेपी सत्ता के लिए पूरी ताकत के साथ लगी है. अभी ये लोग खाली मीडिया के सामने बयान देकर के वोट लेना चाहते हैं. वहीं कांग्रेस की बैठक पर राजभर ने कहा कि अच्छी बात है कर्नाटक के बाद कांग्रेस में जोश में आया है. कांग्रेस के पतन की वजह से वो सत्ता से बाहर हुई. जनता के बीच में मुकाबला करना है तो बड़ा गठबंधन बनाना पड़ेगा तीसरा मोर्चा नहीं बल्कि दूसरा मोर्चा बनाना पड़ेगा. राजभर ने कहा, “मैं बार-बार कहता हूं कि मायावती, अखिलेश, नीतिश और सोनिया जी एक मंच पर आएं जिस दिन एक मंच पर आने के लिए तैयार हो उस दिन फोन करें, 2 घंटा पहले हम भी हाजिर हो जाएंगे. ममता जी, तेजस्वी यूपी में वोट नहीं दिला पाएंगे. यहां वोट मायावती जी के पास रजिस्टर्ड है 12.50 फीसदी गठबंधन में मायावती जी खड़ी होंगी तो वह वोट 17 परसेंट हो सकता है. वोट ओमप्रकाश राजभर के पास है. वोट वालों से गठबंधन करोगे तो जीतोगे बिना वोट वालों से करोगे तो लोटोगे.
राजभर ने सपा की समीक्षा बैठक पर कहा कि वो क्या बैठक करेंगे हम बता देते हैं कि हार क्यों मिली. 6 दिन पहले उनका बयान आया कि हम बूथ स्तर तक कमेटी बनाएंगे निकाय चुनाव के लिए और 6 दिन बाद चुनाव की घोषणा हो गई, तो बूथ कमेटी कहां बनी काम खत्म. जब काम करने का समय है तब आप वह काम नहीं कर रहे हैं और जब काम खत्म हो जा रहे हैं समीक्षा से क्या मिलेगा यही तो मिलेगा कि हमने बूथ कमेटी नहीं बनाई. जब सरकार में थे इन्होंने किसी को नहीं पहचाना, अब क्या समीक्षा करेंगे. ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि सपा का गठबंधन बन रहा है उसमें कांग्रेस, बसपा का होना जरूरी है. बसपा राष्ट्रीय स्तर पर है, समाजवादी पार्टी राज्य का दल है. अपने प्रदेश के अलावा कहीं वोट दिलाने की हैसियत नहीं है. वोट वालों से गठबंधन करना चाहिए, बिना वोट वालों से गठबंधन नहीं करना चाहिए.

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)