पंचायत का अजीबोगरीब फैसला : प्रेमी संग रहेगी 3 बच्चों की मां, पति भी रहेगा साथ

Youth India Times
By -
0

अमरोहा। अमरोहा में प्रेम प्रपंच का अजब मामला सामने आया है। यहां तीन बच्चों की मां एक युवक के साथ घर से फरार हो गई। तीन दिन बाद पुलिस ने दोनों को खोज निकाला तो उसने प्रेमी के साथ ही रहने की जिद ठान ली। पति भी पत्नी को छोड़ने को तैयार नहीं हुआ। मामला दो गांवों के बीच का होने से पेचीदा हो गया। दोनों गांवों के प्रधान भी पहुंचे और पंचायत बैठी। न विवाहिता प्रेमी को छोड़ना चाहती थी न पति पत्नी को छोड़ रहा था। प्रेमी भी महिला के साथ ही रहना चाहता था। इस पर पंचायत ने पति और तीनों बच्चों को भी अपने साथ रखने का का हुक्म प्रेमी को सुनाया तो वह तैयार भी हो गया।
मामला डिडौली कोतवाली क्षेत्र के एक गांव का है। डिडौली के गांव की निवासी तीन बच्चों की मां का क्षेत्र के ही दूसरे गांव निवासी युवक के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। दो दिन पहले पति की गैर मौजूदगी में विवाहिता घर में बच्चों को अकेला छोड़कर प्रेमी के साथ फरार हो गई थी। पत्नी की तलाश में नाकाम रहे पति ने सूचना डिडौली कोतवाली में दी।
तहरीर मिलने पर पुलिस ने दबाव बनाकर विवाहिता और उसके प्रेम को कोतवाली बुला लिया। बाद में पति के साथ दोनों गांवों के प्रधान भी कोतवाली आ गए। बताया जाता है कि इस बीच बातचीत के जरिये मसला हल कराने के लिए कोतवाली के बाहर दोनों पक्षों की पंचायत जुट गई।
पंचायत में पहुंची विवाहिता ने पति के साथ ससुराल वापस जाने से साफ इनकार कर दिया। उधर, पति ने भी बच्चों की परवरिश का हवाला देते हुए उसके साथ रिश्ता खत्म करने से मना कर दिया। मसला पेचीदा होते देख दोनों पक्षों की सहमति से पंचायत ने बीच का रास्ता निकाला गया।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)