अतीक-अशरफ हत्याकांड : 21 पुलिसकर्मियों को नोटिस जारी

Youth India Times
By -
0

15 दिन की दिया मोहलत नहीं तो....
प्रयागराज। अतीक-अशरफ हत्याकांड की विवेचना में जुटे न्यायिक आयोग ने कार्रवाई तेज कर दी है। आयोग की ओर से 21 पुलिसकर्मियों को नोटिस जारी किया गया है। इसमें उन्हें अपना बयान लिखित में दर्ज कराने के लिए 15 दिन की मोहलत दी गई है। आयोग की पांच सदस्यीय टीम जल्द ही एक बार फिर शहर आ सकती है।
जिन 21 पुलिसकर्मियों को नोटिस जारी किया गया है, उनमें धूमनगंज थाने के वह पुलिसकर्मी शामिल हैं जो वारदात के दिन अतीक-अशरफ की सुरक्षा में तैनात थे। इनमें इंस्पेक्टर से लेकर सिपाही तक शामिल हैं। इन सभी को नोटिस जारी कर बताया गया है कि वह अपना बयान लिखित में आयोग के समक्ष उपलब्ध कराएं। इसके लिए उन्हें 15 दिन का समय दिया जाता है। इसके बाद से संबंधित पुलिसकर्मी शपथपत्र तैयार कराने में जुट गए हैं। उधर आयोग मीडियाकर्मियों को भी बयान के लिए नोटिस जारी कर चुका है। इसके साथ ही जल्द ही कॉल्विन अस्पताल के उन डॉक्टरों को भी नोटिस जारी किया जाएगा, जो घटना के दिन वहां ड्यूटी पर तैनात थे। उधर कार्रवाई में आई तेजी को देखते माना जा रहा है कि आयोग जल्द ही फिर शहर आ सकता है।
न्यायिक आयोग को अपनी जांच रिपोर्ट दो महीने में शासन को सौंपनी है। 16 अप्रैल को इसका गठन किया गया था। जिसके बाद एक महीने का वक्त बीत चुका है। अब आयेग के पास एक महीने का समय और शेष है। गौरतलब है कि आयोग दो बार शहर आ चुका है। पांच सदस्यीय आयोग घटनास्थल के साथ ही धूमनगंज थाने का भी निरीक्षण कर चुका है। साथ ही तमाम आला अफसरों के साथ सर्किट हाउस में बैठक भी कर चुका है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)