Mayawati ने पूर्व MLA को BSP से किया बाहर

Youth India Times
By -
0

बाहुबली के बेटे के खिलाफ ऐक्शन की वजह जानिए
लखनऊ/महराजगंज। बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने पूर्व विधायक अमनमणि त्रिपाठी (Aman Mani Tripathi) पर ऐक्शन लिया है। बाहुबली नेता और पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी के बेटे और नौतनवां से विधायक रह चुके अमन को बसपा से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। महराजगंज के बसपा जिलाध्यक्ष की तरफ से निष्कासन संबंधी लेटर जारी किया गया है।
बसपा के महराजगंज जिला अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार राव ने मंगलवार रात को पत्र जारी करते हुए अमनमणि के निष्कासन की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अमन के खिलाफ अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने की शिकायतें मिलीं। इस संबंध में पहले भी चेतावनी दी जा चुकी थी। लेकिन कार्यशैली में सुधार नहीं होने की वजह से निष्कासित किया जाता है।
अमनमणि को इससे पहले 2017 में समाजवादी पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखाया था। वह पार्टी के घोषित प्रत्याशी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतर गए और जीते थे। नौतनवां से निर्दलीय विधायक अमन ने पिछले चुनाव में बसपा का दामन थाम लिया था। पिछले साल हुए 2022 के विधानसभा चुनावों में भी वह मैदान में उतरे लेकिन बीजेपी कैंडिडेट से हार गए।
कद्दावर नेता और प्रदेश सरकार में पूर्व मंत्री रहे अमरमणि त्रिपाठी के बेटे अमन भी पिता की तरह सु्र्खियों में रहते हैं। अमरमणि अभी मधुमिता शुक्ला हत्याकांड में जेल की सजा काट रहे हैं। वहीं अमन पर भी अपनी पहली पत्नी की हत्या का आरोप लगा।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)