सपा और अद के गठबंधन में गांठ

Youth India Times
By -
0

घोषित किया अपना प्रत्याशी, 20 पार्षद प्रत्याशी भी उतारे
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के साथ विधानसभा चुनाव में गठबंधन का हिस्सा बनकर चुनाव लड़ने वाली अपनादल कमेरावादी की राहें अब जुदा हो गई हैं। सपा और अद गठबंधन को बनारस में पहला झटका लगा है। वाराणसी में समाजवादी पार्टी की चुनावी तैयारियों और प्रत्याशियों की तलाश के बीच अपना दल कमेरावादी ने मेयर प्रत्याशी मैदान में उतार दिया। मेयर के प्रत्याशी में उम्मीद से हटकर हरीश मिश्र को प्रत्याशी बनाया है। इससे पहले अद ने 20 पार्षद भी पहले से ही अलग अलग वार्ड के मैदान में उतार रखे हैं।
शुक्रवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की अगुवाई में बनाए गए गठबंधन की सहयोगी पार्टी अपनादल कमेरावादी ने गठबंधन से इतर चुनावी फैसला लिया। समाजवादी और अपना दल कमेरावादी के गठबंधन पर संशय की दरार बड़ी हो गई। अद की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल की संस्तुति पर केंद्रीय कार्यालय सचिव रामसनेही पटेल ने सूची जारी की। इसमें पार्टी ने वाराणसी से हरीश मिश्र उर्फ बनारस वाले मिश्रा को अपना दल केमरावादी का मेयर पद प्रत्याशी घोषित किया। जिलाध्यक्ष दिलीप पटेल की माने तो निकाय चुनाव को लेकर सपा ने अपना दल कमेरावादी से कोई संपर्क नहीं किया है, इसी वजह से अपना दल कमेरावादी अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान कर रही है।
उधर, वाराणसी से कांग्रेस ने दो दिन पहले अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया हे। सुभासपा ने आंनद तिवारी को प्रत्याशी बनाया है। वहीं आम आदमी पार्टी ने भी शारदा टंडन के रूप में अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है।
अपना दल कमेरा वादी के प्रदेश सचिव गगन प्रकाश यादव ने बताया कि विधानसभा चुनाव के वक्त दोनों पार्टी में चुनावी गठबंधन था। इस चुनाव में हम अलग लड़ रहे है क्योंकि हमे सीटें मन मुताबिक नहीं मिल है, हमने 2022 में सिर्फ गठबंधन किया था पार्टी का विलय नहीं हुआ था इसलिए हम चुनाव लड़ने के लिए स्वतंत्र हैं। वहीं सपा जिलाध्यक्ष सुजीत सिंह लक्कड़ ने बताया कि इस मामले में राष्ट्रीय नेतृत्व से बातचीत करने के बाद ही साफ तौर पर कुछ कह पाएंगे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)