शर्मनाक : भरी पंचायत में तय कर दी दुष्कर्म पीड़िता की कीमत

Youth India Times
By -
0

आरोपी को कानूनी कार्रवाई से बचाने के लिए पंचायत ने सुनाया फैसला
संभल। संभल में नखासा थाना क्षेत्र में युवक ने युवती के साथ दुष्कर्म किया। इससे वह गर्भवती हो गई। मामला प्रकाश में आया तो गांव में पंचायत बैठ गई। पंचों ने युवक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई नहीं करने की कीमत तय कर दी और युवती को गर्भपात कराने का फरमान सुना दिया। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच कराई जाएगी। जांच के बाद सभी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
नखासा थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक ने युवती से जबरन दुष्कर्म किया। किसी से बताने पर जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद युवक धमकाकर युवती से कई बार दुष्कर्म करता रहा। इससे युवती गर्भवती हो गई। यह जानकारी जब युवती के परिजनों को लगी तो उन्होंने थाने पहुंचकर तहरीर देने का प्रयास किया, लेकिन गांव के लोगों ने उन्हें रोक लिया।
इसके बाद गांव में पंचायत का दौर शुरू हो गया। कई बार गांव पंचायत बैठी। पंचायत में निर्णय लिया गया कि इस मामले की थाने में तहरीर नहीं दी जाएगी। आरोपित युवक पीड़िता के परिवार को चार लाख रुपये देगा। साथ ही युवती का गर्भपात कराया जाएगा। पंचायत के इस निर्णय को सभी ने माना और पूरे मामले को रफा-दफा कर दिया।
अब युवती का कौन और कहां कराएगा गर्भपात ?दसंभल। गांव में पंचायत में निर्णय तो सुना दिया कि आरोपित को चार लाख रुपये देने हैं और इसके बाद युवती का गर्भपात होगा, लेकिन बड़ा सवाल यह है कि युवती का गर्भपात कब होगा और किस चिकित्सक के द्वारा गर्भपात कराया जाएगा। हालांकि अभी तक यह तय नहीं किया गया है कि किस चिकित्सक से युवती का गर्भपात कराया जाएगा।
प्रभारी निरीक्षक योगेश कुमार के अनुसार युवती से रेप और गर्भवती होने के बाद पंचायत में फैसला होने के मामले की जानकारी अभी तक नहीं है। अगर ऐसा है तो जांच कराई जाएगी। जांच के बाद सभी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)