आजमगढ़ : प्राथमिक शिक्षा व्यवस्था जितनी मजबूत होगी, देश की बुनियाद भी उतनी ही मजबूत होगी-ब्लाक प्रमुख

Youth India Times
By -
0

चन्द्रशेखर यादव ने सरकारी विद्यालय के नवनिर्मित भवन का किया उद्घाटन
रिपोर्ट-शिव शंकर
आजमगढ़। प्राथमिक शिक्षा व्यवस्था जितनी मजबूत होगी, देश की बुनियाद भी उतनी ही मजबूत होगी, जिस तरह मकान की बुनियाद से उसकी मजबूती मापी जाती है उसी प्रकार प्राथमिक शिक्षा व्यवस्था से देश के विकास की गति समझी जा सकती है। उक्त बातें अतरौलिया के ब्लाक प्रमुख चंद्रशेखर यादव द्वारा नंदना बाजार में स्थित सरकारी विद्यालय के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन के दौरान कहीं।
ब्लाक प्रमुख चंद्रशेखर यादव ने कहा कि गांव-गरीब किसान के बच्चे प्राथमिक स्कूलों से अपनी शिक्षा को प्रारंभ करके देश के सर्वोच्च स्थान तक पहुंचते हैं। इन बच्चों की प्राथमिक शिक्षा ही मूलभूत आवश्यकता होती है इस दिशा में सरकार का ध्यान न देना देश के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है।
उन्होंने कहा कि जिस तरह ग्रामसभा स्तर पर प्राथमिक विद्यालय है, उसी तरह हर 2 से 4 ग्राम सभा के बीच में हाईस्कूल व इटर तक के विद्यालय की व्यवस्था होनी चाहिए। खंड शिक्षा अधिकारी श्रीमती नीलम ने कहा कि हमारा प्रयास रहता है कि ब्लॉक के सभी विद्यालयों की शिक्षा व्यवस्था सुचारू रूप से चले और हमारे व्यवस्था से अगर अभिभावक संतुष्ट हो जा रहे हैं तो मेरे लिए इससे बड़ा पुरस्कार और कुछ नहीं हो सकता।
इस मौके पर खंड शिक्षा अधिकारी ने बताया कि सरकारी शिक्षा पद्धति में गांव गरीब किसान के बच्चें जुड़े रहते हैं और उनकी प्रतिभाओं को निखारना हमारा पहला दायित्व होता है। इस मौके पर मुख्य रूप से प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष अजय कुमार सिंह, इंद्रजीत, राजेश वर्मा, वीरेंद्र यादव, जगदीश यादव सहित तमाम लोग उपस्थित थे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)