सपा एमएलसी के नाम पर करोड़ों की ठगी

Youth India Times
By -
0

एसटीएफ ने आरोपी को किया गिरफ्तार 
लखनऊ। सरकारी नौकरी के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले गिरोह के सक्रिय सदस्य को एसटीएफ ने देर शाम बस्ती से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी पूर्व मंत्री व सपा एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्या के निजी सचिव रहे अरमान के गिरोह का सदस्य है।
एसटीएफ के पुलिस उपाधीक्षक प्रमेश कुमार शुक्ल के मुताबिक, पकड़ा गया आरोपी समीऊल हक अंसारी उर्फ सैफी बस्ती के मुरलीजोत का रहने वाला है।
आरोपी को बृहस्पतिवार शाम कंटेश्वर पार्क गांधीनगर से गिरफ्तार किया गया। पिछले साल 21 अप्रैल को अरमान खान व उसके चार साथियों फैजी, असगर, विशाल, अमित को लखनऊ से गिरफ्तार किया गया था।
इनके खिलाफ हजरतगंज थाने में केस दर्ज किया गया था। इसमें फर्जी तरीके से सरकारी विभागों में नौकरी दिलाने के नाम पर सैकड़ों बेरोजगाराें से ठगी का आरोप था। मामले में सैफी नामजद आरोपी था।
एसटीएफ के अधिकारी के मुताबिक, आरोपियों ने बेरोजगारों को क्लर्क का जाली नियुक्ति पत्र सौंपा था। पीड़ितों को तीन महीने तक बापू भवन स्थित महिला एवं बाल कल्याण विभाग के अनुभाग-3 में काम कराया। पीड़ितों ने वेतन के संबंध में पूछताछ की तो बताया कि प्रशिक्षण के बाद 28500 रुपये वेतन मिलेगा। आरोपियों ने 5-12 लाख रुपये तक वसूले थे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)