आजमगढ़ : पत्रकार करते हैं निस्वार्थ सेवा-आईपीएस शक्ति अवस्थी

Youth India Times
By -
0

लोगों के हक की लड़ाई लड़ने वाला पत्रकार अपने सम्मान और अधिकार से वंचित-आशुतोष द्विवेदी
पत्रकार वेलफेयर सोसाइटी के नेतृत्व में हुआ संगोष्ठी एवं सम्मान समारोह
रिपोर्ट : शिव शंकर
आजमगढ़। मोहम्मदपुर विकास खंड के सभागार में पत्रकार वेलफेयर सोसाइटी के नेतृत्व में पत्रकार संगोष्ठी एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पुलिस उपाधीक्षक आईपीएस शक्ति अवस्थी व उपजिलाधिकारी मेहनगर संत रंजन उपस्थिति रहे। सर्वप्रथम दीप प्रज्वलित के बाद हाईस्कूल और इंटर पास छात्रों को सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया। जिसमें पारस कन्या इंटर कॉलेज, अमजद अली इंटर कॉलेज, शिव कुमारी इंटर कॉलेज के छात्र छात्रा मौजूद रहे।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आईपीएस शक्ति अवस्थी ने बताया कि पत्रकार लोकतंत्र का चौथा स्तंभ के रूप में निस्वार्थ भाव से अपने कर्तव्य का निर्वहन करते हैं।
छात्र-छात्राओं का उत्साह बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि जीवन में आगे बढ़ना है तो शिक्षा जरूरी है मन लगाकर पढ़ाई करने से जो इच्छा होगी वह जरूर पूरी होगी।
इस क्रम में उपजिलाधिकारी मेहनगर संत रंजन ने बताया लोगों को समाज हित के कार्य में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। हर मौसम में चाहे वह ठंडी हो, गर्मी हो या बरसात पत्रकार निस्वार्थ भावना से खबर लिखने का काम करता है, इसलिए पत्रकारों का सम्मान भी होना चाहिए।
कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व जिला कर्मचारी संघ के सेवानिवृत्त सूर्यदेव मिश्रा एवं संचालन पत्रकार अभिषेक उपाध्याय ने किया।
इस मौके पर जर्नलिस्ट क्लब के अध्यक्ष आशुतोष द्विवेदी ने कहा कि लोगों के हक और सम्मान की लड़ाई लड़ता हुआ पत्रकार आज अपने सम्मान और अधिकार से उपेक्षित है इतना ही नहीं सरकार की तरफ से उसे कोई सहायता भी नहीं मिलती, जिसका वह हकदार है।
इस मौके पर संजय पांडे ने पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर तमाम तरह की बातें से लोगों को अवगत कराया। अध्यक्ष कमलेश राय, ओम प्रकाश चौबे, जगत राय , काली प्रसाद सिंह, अजय श्रीवास्तव, आफताब आलम‌, राजेंद्र कुमार, नवरंगी प्रजापति, राहुल पांडे, पवन अस्थाना, लकी श्रीवास्तव, सौरव उपाध्याय, बंटी शर्मा, श्याम जी उपाध्याय, दुर्गा सिंह, उमेश पांडे, ओम प्रकाश चौबे, प्रधानाध्यापक राजेंद्र मिश्रा, अशोक सिंह, घनश्याम उपाध्याय, अरविंद यादव, अवधेश चौहान, विजय मिश्रा के अलावा क्षेत्र के दर्जनों सेवानिवृत्त अधिकारी कर्मचारी, प्रधान मौजूद रहे। इस मौके पर सफाई कर्मी से लेकर उपस्थित सभी लोगों को सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)