सपा का विधानसभा के बाहर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

Youth India Times
By -
0

शिवपाल के नेतृत्व में धरने पर बैठे विधायक
लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायकों ने विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले लखनऊ में राज्य विधानसभा के बाहर राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। सपा विधायक शिवपाल सिंह यादव के नेतृत्व में धरने पर बैठ गए हैं। विधानसभा मार्शल ने मीडिया को हटने के लिए कहा है। मीडिया को कवरेज करने से रोका जा रहा है।
विधानसभा के बाहर सपा विधायक तख्तियां लेकर धरने पर बैठे हैं। भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद है। आपको बता दें कि आज से यूपी विधानसभा का बजट सत्र शुरू होने जा रहा है। पहले दिन राज्यपाल आनंदीबेन पटेल विधानसभा के मंडप में विधानमंडल के दोनों सत्रों को संयुक्त रूप से संबोधित करते हुए अभिभाषण पेश करेगी। योगी सरकार का वित्तीय वर्ष 2023-24 का बजट 22 फरवरी को विधानमंडल के दोनों सदनों में पेश किया जाएगा।
विधानसभा में रविवार को आयोजित कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में 20 फरवरी से शुरू हो रहा विधानमंडल का बजट सत्र को 6 मार्च तक संचालित करने की मंजूरी दी गई। बैठक में निर्णय लिया गया कि शनिवार को भी सत्र संचालित किया जाएगा। प्रतिदिन का एजेंडा उसी दिन समाप्त करना है इसलिए सदन की कार्यवाही देर शाम तक भी संचालित की जाएगी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)