ग्राम प्रधान की दबंगई, वीडियो को पीटा सरकारी दस्तावेज फाड़े

Youth India Times
By -
0

अपने चेहते को आवास का लाभ दिए जाने हेतु दबाव बनाने का मामला
सीतापुर। सीतापुर में आवास का लक्ष्य आने के बाद से गोंदलामऊ ब्लॉक प्रधान व सचिव के बीच चल रही गहमागहमी मारपीट में बदल गई। आरोप है कि अपने चहेतों को आवास दिलाने का दबाव बन रहे ग्राम प्रधान व उनके पुत्र ने ग्राम विकास अधिकारी से मारपीट की और कार्यालय में रखे सरकारी दस्तावेज फाड़ डाले। मामले की तहरीर संदना थाने में दी गई है जिस पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। उधर, कर्मचारियों ने रोष व्यक्त किया है।
मामला विकास खंड गोंदलामऊ कार्यालय का है। यहां तैनात ग्राम विकास अधिकारी आलोक सिंह द्वारा ग्राम पंचायत रघुनाथपुर हरिहर के प्रधान व उनके पुत्र के खिलाफ संदना थाने में शिकायती पत्र दिया है। आरोप है कि ब्लाक परिसर स्थित कार्यालय में प्रधान व उसके पुत्र ने पहुंचकर अपने चेहते को आवास का लाभ दिए जाने का दबाव बनाया। जब बात नहीं बनी तो प्रधान व उसके पुत्र द्वारा गाली गलौज करते हुए ग्राम विकास अधिकारी से मारपीट की। शोरगुल सुनते ही मौके पर मौजूद लोगों ने छुड़ाया। प्रधान व उनके पुत्र द्वारा ऑफिस में रखे सरकारी दस्तावेज भी फाड़ दिए गए।
तहरीर में बताया गया है कि प्रधान पुत्र ने पूर्व में ही अपने च अपात्र लाभार्थियों को आवास दिलाने की जिद करते हुए क नुकसान करने की धमकी दी थी। जबकि ग्राम पंचायत में खंड विकास अधिकारी द्वारा नामित समिति की जांच के आधार पर पात्र लाभार्थियों के रजिस्ट्रेशन कराकर आवास देने की प्रक्रिया चल रही है। मामले में थाना प्रभारी संदना ओपी तिवारी ने बताया कि तहरीर मिली है। संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। जल्द ही आरोपितों की गिरफ्तारी की जाएगी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)