मऊ : कोटेदार पर फिंगर न लगाने व राशन वितरण न करने का आरोप

Youth India Times
By -
0

कार्ड धारकों ने किया हंगामा
रिपोर्ट-संजीव राय
मऊ। जनपद के मुहम्मदाबाद गोहना नगर पंचायत के बरामदपुर में खाद्यान्न को लेकर उस वक्त हड़कंप मच गया जब बरामदपुर में अलगू यादव सरकारी कोटे की दुकान पर पहुंचे आधा दर्जन गांव एवं मोहल्ले के लोगों का कोटेदार द्वारा फिंगर न लगाने एवं राशन वितरण न करने पर वहां पर कार्ड धारकों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई । और कार्ड धारक हो हल्ला मचाने लगे । भीड़भाड़ को देखते हुए कोटेदार द्वारा न तो राशन दिया गया और न ही कार्ड धारकों का अंगूठा लगाया ।
जिससे मजबूर होकर किसी कार्ड धारक ने डायल कर 100 नंबर पुलिस को फोन कर दिया । सूचना पाकर बरामदपुर गांव में मौके पर पहुंची 100 नंबर पुलिस ने वहां पर जुटी भीड़ को समझाने बुझाने लगी । लेकिन वहां पर उपस्थित ग्राम खैराबाद मोहल्ला, अंसार नगर, राजोपट्टी, जमीन बरामदपुर, कबीरा बाद आदि जगहों के राशन कार्ड धारक द्वारा शिकायत की गई हम सभी लोग 2 दिनों से इस कोटे का चक्कर लगा रहे हैं। इस कड़ाके की ठंड में यहां पर आना एवं घर जाना बड़ा ही दूभर हो जाता है । इसके बाद भी कोटेदार द्वारा मनमानी की जाती है।
अंगूठा लगाने के लिए कोटे की दुकान पर आने पर कोटेदार द्वारा न तो अँगूठा लगाया जाता और न ही राशन दिया जाता। कोई हवाला देते हुए कल आइए यह बहाना कोटेदार द्वारा की जाती है । इस बीच नाम न छापने की शर्त पर कई कार्ड धारकों ने बताया कि यह शिकायत हर महीने होती है । कोटेदार अलगू यादव द्वारा खाद्यान्न वितरण के दौरान यह समस्या उत्पन्न की जाती हैं । जिससे हम कार्ड धारक खाद्यान्न लेने एवं अंगूठा लगाने के लिए कई दिनों तक परेशान रहते हैं ।
अब ऐसे में कोटेदार द्वारा राशन वितरण किए जाने सैकड़ों की संख्या में कार्ड धारक कोटे की दुकान पर पहुंचकर जमकर हंगामा किए और कोटेदार के ऊपर गंभीर आरोप राशन वितरण न करने का लगाया। वही हंगामा देख मौके पर पहुंची पुलिस मामले को शांत कराने में जुटी हुई है।

Tags:

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)