दूसरे के दस्तावेज पर प्रधानाध्यापिका बन गई हाईस्कूल फेल रजनी

Youth India Times
By -
0

बर्खास्त, वेतन की वसूली के आदेश
फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में दूसरों के दस्तावेज पर नौकरी करने का एक मामला सामने आया है। रजनी ने आगरा की रहने वाली सोनल के दस्तावेज से प्रधानाध्यापिका बन गई। लेकिन गजब तो ये है कि रजनी हाईस्कूल फेल है। ये मामला एक शिकायत के बाद सामने आया तो कई जांचों के बाद एडी बेसिक ने प्रधानाध्यापिका को बर्खास्त कर उससे अब तक दिए गए वेतन की वसूली के आदेश बीएसए को दिए हैं।
ये मामला हुब्बलाल बालिका विद्यालय का है। शिकायत मिली थी कि स्कूल में तैनात शिक्षिका सोनल यादव किसी दूसरी महिला के दस्तावेज और नाम पर नौकरी कर रही है। उसका असली नाम रजनी है। उसने शैक्षिक प्रमाण पत्रों में हेराफेरी की है। जिस सोनल यादव के दस्तावेज लगाए गए हैं, वह पढ़ाई करने के दौरान ट्रांस यमुना कॉलोनी फेस टू आगरा में किराए पर रहती थी। उसके पिता का नाम भी रजनी के पिता के नाम से मेल खाता है। जबकि रजनी रामकृष्ण नगर जलेसर रोड पर रहती थी। रजनी, प्रबंधक के भतीजे की पत्नी है। इस पर विभाग ने जांच शुरू की तो कई बिंदु सामने आए।
उधर जिस सोनल के दस्तावेज नौकरी में प्रयोग किए गए थे। उसने भी विभाग को अपने प्रमाणपत्र देते हुए कहा कि वह कहीं भी नौकरी नहीं कर रही है। अक्टूबर में तत्कालीन बीएसए अंजली अग्रवाल ने तीन सदस्यीय समिति की जांच रिपोर्ट के आधार पर शिक्षिका को बर्खास्त कर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने के आदेश भी दिए।

प्रबंध तंत्र ने इस मामले में 18 जनवरी को एडी बेसिक के समक्ष कार्रवाई का उल्लेख न करते हुए कहा कि बीएसए द्वारा गठित कमेटी मामले की जांच कर रही है। एडी बेसिक ने इसे गुमराह करने वाला तथ्य माना और बीएसए फिरोजाबाद को निर्देश दिए कि उक्त शिक्षिका को बर्खास्त कर अवैधानिक वेतन भुगतान की वसूली की जाए।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)