महज 800 रुपये के खातिर नवजात देने से किया इनकार

Youth India Times
By -
0

मां ने मंगलसूत्र गिरवी रखकर चुकाए पैसे
नौगढ़ (चंदौली)। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्टाफ नर्सों की मनमानी एक बार फिर हावी हो गई प्रसूता से पैसे लेने के लिए जच्चा-बच्चा दोनों को रोक लिया अस्पताल में जिसके लिए प्रसूता ने जब अपना मंगलसूत्र गिरवी रख पैसे दिए तब जाकर स्टाफ नर्स ने घर जाने की छुट्टी दी।
बताया जाता है कि विकास क्षेत्र के तेंदुआ गांव में बबीता पत्नी मंगल अपने मायके आई हुई थी महिला गर्भवती थी शनिवार की सुबह महिला को जब तेज दर्द होने लगा तो बबिता के पिता शिवपूजन डिलीवरी के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एंबुलेंस द्वारा ले आए जहां पर शनिवार को प्रस्तुत एक पुत्री को जन्म दिया जन्म देने के बाद स्टाफ नर्स ने पैसे की मांग करने लगी बबीता के पास स्टाफ नर्स को देने के लिए 800 रुपये नहीं थे।
बताया जा रहा है क‍ि घर जाने के लिए प्रसूता ने काफी मिन्‍न्‍तें की लेकिन नर्स नहीं मानी। नर्स पैसे लेने के लिए जिद पर अड़ी रह गई और अस्पताल से छुट्टी भी नहीं दे रही थी। बबिता ने थक हार कर अपने मंगलसूत्र को गिरवी रख कर पैसे लाने को कहा। उसके पति ने मंगलसूत्र गिरवी रख आठ सौ रुपए स्टाफ नर्स को दिया तब जाकर स्टाफ नर्स ने अस्पताल से छुट्टी दी।
आहत होकर परिवार जनों ने रविवार को इसकी शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर दर्ज कराई और एक लिखित शिकायत चिकित्सा अधीक्षक को भी दिया और न्याय की गुहार लगाई। इस संबंध में चिकित्सा अधीक्षक अवधेश पटेल ने बताया कि मामले की जानकारी नहीं थी। शिकायत प्राप्त हुई है जांच कर स्टाफ नर्स के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)