आजमगढ़: गोवंश व असलहे के साथ तीन पशु तस्कर गिरफ्तार

Youth India Times
By -
0

रिपोर्ट-वेद प्रकाश सिंह ‘लल्ला’
आजमगढ़। महराजगंज थाने की पुलिस ने मंगलवार को क्षेत्र के भीलमपुर पुल के समीप वाहन चेकिंग के दौरान पिकअप वाहन पर लदे दो गोवंश की बरामदगी करते हुए दो पशु तस्करों को गिरफ्तार किया है।
महराजगंज थाने में तैनात उपनिरीक्षक सुधीर पांडेय को सरदहां बाजार से शिवपुर की ओर जाने वाले पशु तस्करों के बारे में सूचना मिली। जानकारी के बाद पुलिस ने भीलमपुर पुल के समीप वाहन चेकिंग करते हुए पशु तस्करों का इंतजार करने लगी।उसी दौरान उस रास्ते से गुजर रहे पिकअप वाहन को रोक उस पर सवार दो व्यक्तियों को काबू में कर लिया गया। पुलिस ने वाहन पर लदे दो गोवंश बरामद करते हुए दोनों पशु तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए लोगों में स्वारथ यादव पुत्र स्व० सरजू यादव ग्राम सिकंदरपुर तथा शंकर कुमार पुत्र झगरू राम ग्राम सहदेवगंज थाना क्षेत्र महराजगंज के निवासी बताए गए हैं। दोनों के खिलाफ गोवध निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।
इसी क्रम में फूलपुर कोतवाली पुलिस ने मंगलवार को पशु तस्करी के धंधे में संलिप्त पशु तस्कर को भोरमऊ पुलिया के समीप अवैध असलहे के साथ गिरफ्तार कर लिया। फूलपुर पुलिस ने बीते पांच नवंबर को तीन गोवंशो के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया जबकि उसके साथ रहा एक अन्य व्यक्ति मौके से भागने में कामयाब रहा। मंगलवार को उपनिरीक्षक जयप्रकाश पांडेय को सूचना मिली कि क्षेत्र के भोरमऊ गांव के समीप पशु तस्करी के मामले में वांछित आरोपी मौजूद है। पुलिस तत्काल बताए गए स्थान पर जा धमकी और वहां मिले वांछित आरोपी को धर दबोचा। तलाशी के दौरान उसके कब्जे से पुलिस ने तमंचा व कारतूस बरामद किया। पकड़ा गया मुस्तकीम अहमद पुत्र स्व० मोबीन अहमद क्षेत्र के सदरुद्दीनपुर गांव का निवासी बताया गया है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)