वायरल वीडियो ने बताया दरोगा और सिपाही पर छेड़छाड़ के आरोप की कहानी

Youth India Times
By -
0

15 लोगों पर दर्ज हुई एफआईआर
कानपुर। कानपुर के ककवन में दरोगा और सिपाही को छेड़छाड़ के आरोप में फंसाने की साजिश नाकाम हो गई। पुलिस अधिकारियों को 26 मिनट का वीडियो मिल गया। जिसमें सारी सच्चाई का खुलासा हो गया। बंधक बनाकर पीटने और वर्दी फाड़ने के आरोपित परिवार समेत 15 पर एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस ने देर शाम तीन आरोपितों को गिरफ्तार भी किया है। जांच एडीसीपी साउथ अंकिता श्रीवास्तव और एडीसीपी वेस्ट लखन यादव ने संयुक्त तौर पर की।
ककवन के हरिपुरवा में एक युवती ने भागकर शादी कर ली। परिजनों ने अपहरण की एफआईआर दर्ज कराई थी। विवेचना दरोगा गर्वित त्यागी कर रहे थे। उन्होंने युवती के बयान दर्ज किए। पता चला उसने मर्जी से विवेक से शादी की थी। दरोगा ने विवेचना खत्म कर ली थी और परिजनों को यही जानकारी देने गया था। एडीसीपी साउथ अंकिता शर्मा ने बताया कि वहां पर परिवार वालों ने दरोगा और सिपाही से मारपीट की। दरोगा को कमरे में धक्का देने के बाद पीड़िता की बहन खुद कमरे में बंद हो गई । उस पर छेड़खानी का आरोप लगाते हुए वीडियो बनाने प्रयास किया गया। ककवन में बवाल के दौरान सिपाही ने बचाव के लिए महिला को पकड़ लिया था।
वीडियो वायरल हुआ है जिसमें महिला कह रही है कि दरोगा ने मेरे घर आकर डिमांड पूरी करने की बात कही। भाभी समेत तीन लोगों को उठा लाई है। कार्रवाई नहीं हुई तो ककवन थाने के सामने आत्महत्या कर लूंगी। उधर, बिल्हौर से सपा प्रत्याशी रहीं रचना सिंह हरिपुरवा गांव जाएगी।
दरोगा गर्वित त्यागी ने घटना में वादी बनकर हरिपुरवा की रेनू, विनोद, मोनू, चरन सिंह, छुन्ना, सूरज, राम सिंह, शिवानी और छह अज्ञात पर लूट करना, सरकारी कर्मी को चोट पहुंचाना, 342, 353 (सरकारी कर्मी पर बल प्रयोग करना), मारपीट, जान से मारने की धमकी देना, षड्यंत्र रचना, कई लोगों संगठित होकर अपराध करना और 7 सीएलए एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कराई है। डीसीपी के मुताबिक चरण सिंह, विनोद व सूरज को गिरफ्तार किया। बाकी के लिए पुलिस दबिश दे रही है।
एडीसीपी वेस्ट लखन यादव ने बताया कि सारी घटना सीसीटीवी वीडियो में कैद हुई। इसके अलावा जब यह घटना हो रही थी तो कुछ ग्रामीणों ने छत पर चढ़कर वीडियो बनाया था। यह सारे फुटेज और वीडियो पुलिस ने जब्त किए हैं। उसी के आधार पर घटना की सच्चाई समाने आ गई।
सीएचसी अधीक्षक के मुताबिक दरोगा गर्वित के पीठ, हाथ-पैर, घुटनों और गर्दन में चोट आई है। सिपाही माधव के पीठ गर्दन, दोनों हाथ व चेहरे पर चोट है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)