ब्लॉक प्रमुख के भतीजे की गोली मारकर हत्या

Youth India Times
By -
0

भीड़ ने आरोपियों को अधमरा किया; पुलिस ने छुड़ाया
कानपुर। कानपुर के बिल्हौर में खेत में मवेशी घुसने के झगड़े पर चाचा ने भतीजे की गोली मारकर हत्या कर दी। मौके पर मौजूद चाचा और उनके बेटे को परिवार के ही लोगों ने दबोच लिया। पहले उनकी पिटाई की। इसी दौरान बिल्हौर पुलिस पहुंची। भीड़ के चंगुल से दोनों को छुड़ाकर हिरासत में लिया। अब दोनों से पूछताछ की जा रही है। मरने वाले शरद के पिता दिनेश द्विवेदी की बहन अनुराधा अवस्थी कल्याणपुर की ब्लॉक प्रमुख हैं।
DCP वेस्ट विजय ढुल ने बताया कि बिल्हौर के ढाका पुरवा में रहने वाले शरद द्विवेदी (26) अपने चाचा पप्पू की ममता इलेक्ट्रॉनिक्स में काम करता था। दिनेश के मुताबिक हत्या वाली रात को शरद काम से वापस घर लौटा था। इसी बीच चचेरा भाई प्रवीण वहां आ गया। दोनों आलू के खेत में रखवाली करने गए थे। शाम को गांव में रहने वाले शरद के चाचा जयंत द्विवेदी के मवेशी खेत में घुस गए थे। इसी बात को लेकर सोमवार रात को दोनों पक्षों में विवाद हो गया। मामला इतना बढ़ गया कि जयंत अपने बेटे हिमांशु के साथ खेत में पहुंचे और शरद को पीटने लगे। उनके पास असलहा भी था। इसके बाद उसकी गोली मारकर हत्या कर दी।
शरद के पिता दिनेश समेत परिवार और गांव के लोग भी झगड़े के बाद वहां पहुंचे। उन्होंने जयंत और उनके बेटे हिमांशु को दबोच लिया। वो लोग गुस्से में थे। इसलिए उन्हें पीटना शुरू किया। गांव के ही किसी शख्स ने पुलिस को हत्या की खबर दे दी। पुलिस ने पहुंचकर चाचा और उसके बेटे को बचाया। फिर उन्हें हैलट अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया है। उधर शरद के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। अब मंगलवार को शव का पोस्टमॉर्टम होने के बाद परिवार के सुपुर्द किया जाएगा।
हत्या के बाद से गांव में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। हत्या के बाद से पीड़ित परिवार आक्रोशित है। वहीं, आरोपी के घर में बाकी परिवार के लोग ताला लगाकर फरार हो गए। एहतियातन दोनों ही घरों के सामने फोर्स तैनात कर दी गई है। आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के आश्वासन पर पीड़ित परिवार के लोग शांत हुए हैं।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)