आजमगढ़: मंदुरी हवाईपट्टी के विस्तारीकरण योजना के खिलाफ सर्वदलीय प्रतिनिधि मण्डल ने डीएम को सौंपा ज्ञापन

Youth India Times
By -
0

विनाश के एजेंडे पर काम कर रही है सरकार-नफीस

विकास के नाम पर लोगों को उजाड़ने का प्रयास गलत-दुर्गा प्रसाद

आजमगढ़। मंदुरी में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए 8-9 गांव को सरकार एक्वायर करना चाहती है, इसके विरोध में वहां के लोग अनवरत कई दिनों से आंदोलन कर रहे हैं। किसान और गांव वालों के समर्थन में विपक्षी दलों सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी से मिलकर किसानों की मांगों के समर्थन में ज्ञापन दिया। प्रतिनिधि मण्डल में सपा विधायक दुर्गा प्रसाद यादव, नफीस अहमद, आलम बदी समेत अन्य राजनीतिक दलों के लोग शामिल थे।

सपा विधायक नफीस अहमद ने भाजपा सरकार के सबका साथ, सबका विकास के नारे पर चुटकी लेते हुए कहा कि इस कार्रवाई से 8 गांव के 40000 की आबादी उजड़ जाएगी। वहीं पश्चिम की तरफ बाजार में 4000 की घनी आबादी को भी काफी नुकसान होगा। यहां सरकार की कार्रवाई से सबका विनाश हो रहा है। सपा विधायक दुर्गा प्रसाद यादव ने कहा कि हवाई पट्टी को जो अंतरराष्ट्रीय स्वरूप दिया जा रहा है। इससे कई गांव के लोग उजड़ जाएंगे और जमीन भी चली जाएगी। शासन प्रशासन को चाहिए कि ऐसी जमीन को खोजें जो बंजर हो। ऐसी बहुत से जमीन जिले के अंदर है। उन्होंने कहा कि विकास के नाम पर लोगों को उजाड़ने का प्रयास गलत है जो बुनियादी विकास होना चाहिए वह तो नहीं किया जा रहा है।
हवलदार यादव ने बताया कि उत्तर प्रदेश की सरकार संविधान व कानून को ताख पर रखकर बुलडोजर नियम लागू कर जनता में दहशत व भय का वातावरण बना दिया है। अघोषित इमरजेंसी जैसा माहौल सरकार के जन विरोधी कार्यों से और सहमति न रखने वालों को मुकदमा दर्ज कर जेल में डाला जा रहा है,सभी पार्टी के लोग ने तय किया है कि यदि जनता का दमन किया जाएगा तो हम लोग चुप नहीं बैठेंगे, एकजुट होकर जवाब देंगे।
प्रतिनिधिमंडल में समाजवादी पार्टी निवर्तमान जिलाध्यक्ष हवलदार यादव, पूर्व मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव, विधायक आलमबदी, नफीस अहमद, सीपीएम के रामजन्म यादव, रालोद से पतिराम यादव, सीपीएम माले से जयप्रकाश नारायण, ओमप्रकाश सिंह, सीपीआई के जितेंद्र पांडेय एडवोकेट, प्रसपा से रामप्यारे यादव, आप के राजेश यादव, कांग्रेस से चंद्रपाल यादव, विवेक सिंह, अजीत राव सहित तमाम लोग उपस्थित थे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)