सिर और चेहरे पर हथौड़ा मार दुकानदार की हत्या कर फ्रीजर में डाल दी लाश

Youth India Times
By -
0

तीन दिन नहीं उठा फोन तो तब हुआ खुलासा
कानपुर। कानपुर के बिधनू में बदमाशों ने हथौड़े से सिर और चेहरे पर वार कर दुकानदार की हत्या कर दी। शव प्लास्टिक की बोरी में बंद कर डीप फ्रीजर में रख दिया। तीन दिन तक फोन नहीं उठने पर भतीजा देखने पहुंचा तो घटना का खुलासा हुआ। सूचना मिलने पर एसपी आउटर के अलावा बिधनू पुलिस-फोरेंसिक टीम और डॉग स्क्वॉयड मौके पर पहुंच गए।
मूलरूप से बांदा निवासी तीन भाइयों में दूसरे नंबर के कुबेर कछवाहा (58) 40 साल से ननिहाल खड़ेसर गांव में रहते थे। पत्नी की 20 साल पहले मौत हो चुकी है। बेटी रेखा की आगरा में शादी हो चुकी है। कुबेर घर पर परचून की दुकान चलाते थे। उनके भतीजे सुरेश ने बताया कि शुक्रवार से चाचा का फोन नहीं उठ रहा था। शनिवार रात रेखा ने भी यही बात कही। रविवार को सुरेश खड़ेसर पहुंचा। काफी देर तक आवाज देता रहा पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई। मकान के बगल की बाउंड्री फांदकर अंदर पहुंचा। कोल्डड्रिंक और पानी के लिए रखे डीप फ्रीजर का ढक्कन कुछ उठा दिखा। बगल में ही हथौड़ा पड़ा हुआ था। सुरेश ने ढक्कन उठाकर देखा तो होश उड़ गए। प्लास्टिक की बोरी में चाचा की लाश पड़ी थी। सुरेश बाहर भागा और पड़ोसियों संग पुलिस को सूचना दी।
जांच के लिए पहुंची पुलिस ने फोरेंसिक टीम के साथ साक्ष्य जुटाए। इस दौरान पता चला कि कुबेर की परचून की दुकान के बाहर खंभे पर बल्ब टंगा था। इसका स्विच कुबेर ही ऑन करते थे। माना जा रहा है कि कत्ल से पहले हत्यारों ने अंधेरा करने के लिए इस बल्ब को तोड़ दिया। इसी से आशंका जताई जा रही है कि रात में ही वारदात को अंजाम दिया गया। हत्यारों ने कोल्डड्रिंक की बोतलें निकालने के बाद बोरी में पैक कर शव को डीप फ्रीजर में डाल दिया। इसके बाद घर की बिजली भी काट दी। पुलिस के मुताबिक शव फूल चुका था। आसपास भीषण दुर्गंध फैल चुकी थी। सात महीने से आ रही थी महिला बेटी की शादी के बाद कुबेर अकेले घर पर रहते थे। पड़ोसियों ने बताया कि कुबेर ने पिपरारी निवासी पहलवान को तीन लाख रुपये दिए थे। कुबेर काफी समय से पहलवान से रकम वापस देने की मांग कर रहे थे पर वह लौटा नहीं रहा था। एक और बात सामने आ रही है कि सात महीने से घर पर कोई महिला आ रही थी जिसे कुबेर मामी बुलाते थे। महिला कई बार 15-15 दिन तक यहां रुक भी चुकी थी।
खून के पड़े थे छींटे कुबेर के भतीजे सुरेश ने बताया कि जब फांदकर घर में घुसा तो ही उसे कुछ घटित होने का शक हो गया था। अंदर खून के छींटे पड़े थे। अंदर से दुकान में जाने के लिए बने दरवाजे पर भी ताला लगा था। किसी तरह ताला तोड़कर दुकान के अंदर घुसना पड़ा। उसने बताया कि पीएसी से रिटायर कुबेर के बड़े भाई परिवार समेत फतेहपुर तो छोटा भाई देशराज इटावा में रहता है। घटनास्थल पर पहुंचे एसपी आउटर ने जल्द ही खुलासे की बात कही है। इससे पहले पुलिस के साथ आया खोजी कुत्ता दुकान से निकलकर बाहर खंभे तक आया और घर के पीछे खेतों तक पहुंचकर वापस आ गया।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)