आजमगढ़ : सुधरेगी 19 बदहाल सड़कों की दशा

Youth India Times
By -
0

सांसद निरहुआ की मांग पर 3123 लाख रूपए का बजट स्वीकृत
आजमगढ़। लोकसभा सदर के उपचुनाव में जीत के बाद भाजपा सांसद एवं भोजपुरी कलाकार दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ जिले के विकास को आगे बढ़ाने के लिए लगातार प्रयासरत हैं। इसी कड़ी में जिले की 19 बदहाल सड़कों की मरम्मत के लिए सांसद निरहुआ द्वारा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से गुहार लगाई गई थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ की मांग पर लोक निर्माण विभाग को सड़कों की दशा सुधारने हेतु आदेशित किया था। इसी कड़ी में देर रात जनपद की 19 बदहाल सड़कों की मरम्मत के लिए सरकार द्वारा 3130  लाख रुपए की स्वीकृति दी गई। बता दें कि इस बजट से जिले की 110 किलोमीटर की सड़कों की दशा सुधारी जाएगी।

भाजपा सांसद दिनेश लाल यादव ने कहा कि जबसे सांसद बना उसके बाद से तमाम प्रार्थना पत्र आये, जिनमें जिले के विकास के लिए सड़कें और विकास योजनाओं की मांग की जा रही है। 4 अगस्त को आजमगढ़ दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा भी जिले को विकास के क्रम में जोड़ने की बात कही गई थी। सरकार द्वारा स्वीकृत किए गए बजट में से 665 लाख से अधिक रुपए से जिला मुख्यालय की सड़कों का कायाकल्प किया जाएगा।
जिनमें 83.46 लाख से शहर की ठंडी सड़क होते शंकरजी मूर्ति तक (लखनऊ बलिया मार्ग का पुराना भाग, 43.99 लाख से पहाड़पुर तिराहा से ज्योति निकेतन स्कूल होते हुए करतालपुर मार्ग, 175.94 लाख से आज़मगढ़ शहर और बाईपास मार्ग तथा रेलवे स्टेशन से हरबंशपुर , सिविल लाइन, चौक मुकेरीगंज, हर्रा की चुंगी होते हुए बाईपास तक डिवाइडर 341.60 लाख से मरम्मत कराया जाएगा। इस प्रकार शहर की सड़कों की मरम्मत पर 665 
लाख से अधिक रूपए खर्च किए जाएंगे। इसके साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में अतरौलिया-अहिरौला मार्ग, कप्तानगंज- अहिरौला मार्ग, बुढ़नपुर-मखनहा मार्ग, जीयनपुर-अजमतगढ़-नदवासराय मार्ग, रजादेपुर हरैया भीमबर मार्ग, अतरौलिया- अतरैठ मार्ग, रौनापार-लाटघाट-अमिला मार्ग, सोफीपुर से मडना संपर्क मार्ग, रानी की सराय-ऊंची गोदाम मार्ग चौड़ीकरण, खेतासराय-दीदारगंज मार्ग, दीदारगंज-सरायमीर मार्ग, गाजीपुर-आज़मगढ़ मार्ग, बुढ़नपुर-दीदारगंज-मेंहनाजपुर-औड़िहार मार्ग और आज़मगढ़ वाराणसी मार्ग का लालगंज मार्ग प्रमुख हैं, जिन सड़कों की मरम्मत की जानी है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)