आजम खान के बाद सपा के एक और MLA की विधायकी खतरे में, 11 नवंबर को फैसला

Youth India Times
By -
0

कानपुर। आजम खान के बाद सपा के एक और विधायक की विधानसभा सदस्यता खतरे में पड़ गई है। कानपुर की आर्यनगर सीट से सपा विधायक अमिताभ बाजपेई के खिलाफ अदालत फैसला सुनाने वाली है। दो अक्टूबर 2011 को सरकारी कार्य में बाधा, बलवा, मारपीट और एससीएसटी के तहत दर्ज मुकदमे में कोर्ट बुधवार को ही फैसला सुनाने वाली थी। अब 11 नवंबर को सुनाएगी।
बुधवार सुबह फैसला को लेकर कार्रवाई चल रही थी। उस वक्त विधायक अमिताभ बाजपेई कोर्ट के समक्ष पेश हुए। कोर्ट ने 3:30 बजे आने पर सुनवाई करने को कहा था। दोपहर 3:30 बजे विधायक फिर पहुंचे। जिसके बाद न्यायालय ने कार्य की अधिकता होने के कारण 11 तारीख निर्णय के लिए लगा दी है।
कोर्ट ने अगर मामले में दोषी माना तो सजा के आधार पर विधायकी जाने की नौबत आ सकती है। अगर एक साल से अधिक की सजा हुई तो विधायकी जा सकती है। वहीं बुधवार को निर्णय आने को लेकर सुरक्षा की दृष्टि से भारी संख्या में पुलिस की तैनाती कोर्ट परिसर में की गई थी।
वाणिज्य कर के असिस्टेंट कमिश्नर दिनेश पाल ने दो अक्टूबर 2011 को मंधना में जीटी रोड के पास वाहनों की जांच के दौरान पिकअप रोका तो चालक ने किसी को फोन किया। आरोप है कि सपा विधायक अमिताभ बाजपेई समेत 40-50 लोग चार पांच गाड़ियों से आ वहां पहुंचे और टीम को घेर लिया। सरकारी कार्य में बाधा डालने, सरकारी कर्मियों के साथ मारपीट करने, बलवा और एससीएसटी के तहत बिठूर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)