नगर पालिका अध्यक्ष को राज्यपाल ने किया बर्खास्त, डीएम को मिला शासनादेश

Youth India Times
By -
0

अनियमितता के आरोप में घिरे होने के कारण अधिकार पहले ही कर दिए गए थे सीज
बांदा। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने बांदा नगर पालिका के अध्यक्ष मोहन साहू को बर्खास्त कर दिया है। इसकी पुष्टि करते हुए जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने बताया कि राजभवन से मोहन साहू की बर्खास्तगी का पत्र प्राप्त हो गया है। इससे पहले अनियमितता के आरोपों से घिरे साहू के अधिकार सीज कर दिए गए थे। हालांकि उन्हें हाईकोर्ट से राहत मिल गई थी, लेकिन नगर निकाय चुनाव से पहले उनके खिलाफ कार्रवाई कर दी गई।
राजभवन ने पालिकाध्यक्ष मोहन साहू के खिलाफ यह कार्रवाई अपने कर्तव्यों एवं दायित्वों का निर्वहन न करने के कारण की है। इस संबंध में प्रमुख सचिव नगर विकास अमृत अभिजात ने बांदा जिलाधिकारी को शासनादेश की कापी भी भेज दी है।
लंबे समय से पालिकाध्यक्ष मोहन साहू और दूसरे धड़े के सभासदों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा था। हाल ही में उन्होंने भाजपा से सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी पर विकास कार्यों में रोड़ा अटकाने और अपरोक्ष रूप से धमकी देने का आरोप भी लगाया था। जबकि दूसरी तरफ विरोधी गुट (भाजपा) के सभासदों ने पालिकाध्यक्ष को अपनों को लाभ पहुंचाने और अनियमितता बरतने का आरोप लगाते हुए कटघरे में खड़ा किया था। जिले के सियासी गलियारे इस तूतू-मैंमैं की काफी दिनों से चर्ची थी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)